Breaking Posts

Top Post Ad

UP BOARD 2017 EXAM: आज जारी होगा परीक्षा कार्यक्रम!, यूपी बोर्ड परीक्षा 2017 की तारीखें तय हो चुकी

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : यूपी बोर्ड परीक्षा 2017 की तारीखें तय हो चुकी हैं, लेकिन विस्तृत कार्यक्रम का अभी तक इंतजार है। बोर्ड में इन दिनों जिस तरह से तैयारियां चल रही हैं, उससे पूरे आसार हैं कि सोमवार को शाम
तक विस्तृत परीक्षा कार्यक्रम जारी हो जाएगा, ताकि परीक्षार्थी उसी के अनुरूप पढ़ाई कर सकें। परीक्षाएं 16 मार्च से शुरू होकर 21 अप्रैल तक होनी है। हाईस्कूल की 15 दिन व इंटर की 25 दिन तक परीक्षाएं चलेंगी।
माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा दो पालियों में होंगी। पहली पाली सुबह 7.30 से 10.45 तक एवं दूसरी पाली अपराह्न् 2.00 से शाम 5.15 तक चलेगी। बीते 16 जनवरी को बोर्ड के सभापति अमर नाथ वर्मा ने नई परीक्षा तारीखों का एलान कर दिया था। उसी दिन आयोग ने परीक्षा के संशोधित कार्यक्रम को अनुमति दी थी। इस बार एक परीक्षाएं 16 मार्च से शुरू होकर 21 अप्रैल तक चलेंगी। हालांकि यूपी बोर्ड ने बीते आठ दिसंबर को ही 16 फरवरी से लेकर 20 मार्च तक परीक्षाएं कराने का कार्यक्रम घोषित किया था, लेकिन उस पर चुनाव आयोग ने रोक लगा दी थी। परिषद की सचिव ने बताया कि आयोग के अनुमोदन के बाद परीक्षा कार्यक्रम को गजट करने के लिए भेजा गया है। सूचना के अनुसार बीते शनिवार को गजट हो गया है उसकी प्रति सोमवार को मिलने की उम्मीद है उसी के साथ विस्तृत कार्यक्रम जारी कर देंगे। इसे परिषद की अधिकृत वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook