Breaking Posts

Top Post Ad

अब डीडीओ पोर्टल से वेतन बिल होगा तैयार, विभिन्न विभागों में कार्यरत अधिकारियों व कर्मचारियों का वेतन बिल

प्रतापगढ़ : विभिन्न विभागों में कार्यरत अधिकारियों व कर्मचारियों का वेतन बिल अब डीडीओ पोर्टल से तैयार होगा। मुख्य कोषाधिकारी अनिल कुमार सिंह ने गुरुवार को जिलाधिकारी कैंप कार्यालय में आहरण वितरण अधिकारियों को इस नई व्यवस्था के बारे में जानकारी दी।
बताया कि डीडीओ पोर्टल के माध्यम से वेतन देयक बनाने पर समय व श्रम दोनों की बचत होगी। डीडीओ को कर्मचारियों का समस्त डाटाबेस उनके लॉगिन पर प्राप्त होगा। इसका परीक्षण व आवश्यक संशोधन भी किया जा सकेगा। इस तरह अब हर महीने कोषागार से वेतन बिल बनवाने की आवश्यकता नहीं होगी। माह की 20 तारीख के बाद अधिष्ठान के कार्मिकों का वेतन बिल तैयार कर टोकन जारी किया जा सकेगा। बिल पारित करने, ऑफ लाइन ट्रांजेक्शन फाइल बनाने, उसे आनलाइन अपलोड करने व अप्रूव करने की व्यवस्था यथावत रहेगी।
बताया कि आहरण वितरण अधिकारी को डिजिटल सिगनेचर सर्टिफिकेट प्राप्त करना होगा और उसे कोषागार से अप्रूव्ड कराना होगा। जिन आहरण वितरण अधिकारियों ने ई-पेंशन के लिए कोषागार से लागिन आइडी, पासवर्ड प्राप्त कर लिया है। डिजिटल सिगनेचर सर्टिफिकेट पंजीकृत करा लिया है और कोषागार से अप्रूव्ड करा लिया है उन्हें दुबारा प्राप्त करने की आवश्यकता नहीं है। मुख्य कोषाधिकारी ने आहरण वितरण अधिकारियों और उनसे संबंधित पटल सहायकों और कम्प्यूटर आपरेटरों से कहा है कि नई व्यवस्था में कोई जानकारी प्राप्त करनी हो तो मोबाईल नंबर-8765923544 से किया जा सकता है।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook