Breaking Posts

Top Post Ad

Yogi Adityanath 2018 , में 50 लाख युवाओं को देंगे रोजगार, UP Police में भी होगी भर्ती

लखनऊ. यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार 23 दिसम्बर को लखनऊ में Skill development program को गति प्रदान की। लखनऊ के लोहिया विधि विश्वविद्यालय के अम्बेडकर सभागार में शनिवार 23 दिसम्बर को सीएम योगी आदित्यनाथ ने कौशल विकास के सेमिनार को संबोधित किया।
इस सेमिनार में केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान के साथ ही प्रदेश के कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान भी थे। भाजपा नेताओं ने सीएम का जोरदार स्वागत भी किया।
छह लाख युवाओं का कराया पंजीयन
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कौशल विकास से प्रेरित होकर प्रदेश में रोजगार पाने को छह लाख युवाओं का पंजीयन कराया है। उन्होंने कहा कि अब तक चार लाख युवाओं को ट्रेनिंग दी गई है। उन्होंने कहा कि लखनऊ में 21 और 22 फरवरी 2018 को इन्वेस्टर मीट को लेकर तैयारी भी चल रही है।
Skill Devlopment के जरिए देंगे रोजगार
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने रालोद के गढ़ में पहुंचकर कहा कि एक लाख युवाओं की up police में भर्ती होगी। शिक्षकों की भर्ती के अलावा प्रदेश में पांच लाख करोड़ का उधोग में निवेश कराएंगे। इससे 20 लाख युवाओं को रोजगार मिलेगा। skill devlopment के जरिए रोजगार देंगे। सीएम ने कहा महिलाओं के सम्मान से समझौता नहीं होगा। शंख और डीजे बजाने से कोई नहीं रोकेगा। क्योंकि कांवड़ यात्रा शव नहीं शिव की यात्रा है।
युवाओं को दिए जाएंगे रोजगार
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगला वर्ष युवा वर्ष होगा। यह उत्तर प्रदेश के लिए मील का पत्थर साबित होंगे। युवाओं को इससे नई दिशा भी मिलेगी। यूपी में चार लाख युवाओं को हम सरकारी नौकरी देंगे। इसके साथ ही पांच लाख करोड़ के निवेश के माध्यम से नए साल 2018 में 50 लाख युवाओं को रोजगार दिए जाएंगे।
लोगों को मिलेंगी नई व्यवस्थाएं और रोजगार
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी सरकार ने किसानों के लिए 70 हजार करोड़ की योजनाएं तैयार की हैं। हम युवाओं के लिए कई जरुरी काम करने जा रहे हैं। अगला वर्ष युवाओं के लिए निर्धारित किया है। हमारा प्रयास है कि लोगों को नई व्यवस्था मिले और रोजगार भी मिले। इसके लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजादी के बाद पहली बार 2014 में कौशल विकास जैसे मंत्रालय का गठन किया है। सेमिनार में केंद्रीय कौशल विकास मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान भी मौजूद रहे।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook