Breaking Posts

Top Post Ad

सीएम योगी ने दिलाया भरोसा, कहा- 20 लाख युवाओं को मिलेगा रोजगार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इंवेस्टर्स समिट 2018 के जरिए यूपी में पांच हजार करोड़ रुपये का निवेश कराएंगे। बीस लाख युवाओं को रोजगार मिलेगा। एक लाख सिपाही और चार लाख शिक्षकों की भर्ती होगी। स्किल डेवलपमेंट के जरिए रोजगार दिया जाएगा। यूपी में डार्क जोन खत्म किए जाएंगे। किसानों को हक मिलेगा। बेटियों की सम्मान की रक्षा होगी। चेताया कि अपराध करने वाले को या तो यूपी या फिर धरती छोड़नी पड़ेगी। सपा और बसपा पर सूबे की 21 चीनी मिल बेचने का आरोप भी लगाया।
शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह की जयंती पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने रमाला में चीनी मिल के विस्तारीकरण का शिलान्यास और किसान उर्जा दक्ष पंप आवंटन योजना का शुभारंभ किया। उन्होंने एलान किया कि लखनऊ में 21 से 22 फरवरी को होने वाले इंवेस्टर्स समिट 2018 के लिए उद्योगपतियों से बातचीत हो गई है। प्रदेश में पांच हजार करोड़ रुपये का निवेश कराया जाएगा। उद्यमियों को भयमुक्त वातावरण का भरोसा दिया गया। निवेश से सूबे के बीस लाख युवाओं को रोजगार मिल सकेगा। सीएम ने यूपी पुलिस में एक लाख सिपाहियों की भर्ती के अलावा टीईटी से चार लाख शिक्षकों की भर्ती का भरोसा भी युवाओं को दिया। किसानों की उपज ल्का बेहतर दाम, आमदनी बढ़ाने के लिए सरकार काम कर रही है।

वहीं अफसरों को चेताया कि अगर नौकरी करनी है तो बहू-बेटी के सम्मान और सुरक्षा में चूक नहीं होनी चाहिए। साथ ही यहां तक कह दिया कि अपराधी अगर अपराध नहीं छोड़ेंगे तो उन्होंने यूपी में नहीं रहने दिया जाएगा। धरती पर रहना है तो अपराध छोड़ना ही पड़ेगा। केंद्रीय मानव संसाधन राज्यमंत्री डॉ. सत्यपाल सिंह, गन्ना राज्यमंत्री सुरेश राणा, उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, पशुधन मंत्री एसपी सिंह बघेल, विधि एवं न्याय अतिरिक्त उर्जा स्रोत एवं राजनीति पेंशन मंत्री बृजेश पाठक मौजूद रहे।​
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook