Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षकों के खाली पद जल्द से जल्द भरे जाएं: दिनेश शर्मा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री एवं माध्यमिक तथा उच्च शिक्षामंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कहा है कि स्कूलों में पढ़ाई सुचारू रूप से चलाई जा सके, इसके लिए जरूरी है कि शिक्षकों के खाली पद जल्द भरे जाएं। सरकार इस दिशा में तेजी से काम कर रही है।
डा. शर्मा ने 4 करोड़ 74 लाख रूपए की लागत से निर्मित 2 मंजिला राजकीय बालिका इंटर कॉलेज के नवीन भवन के लोकार्पण के बाद मुख्य सचिव राजीव कुमार के साथ कॉलेज में आयोजित अवकाश प्राप्त अध्यापकों एवं कर्मचारियों की बैठक में भाग लिया। बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि स्कूलों में सुचारु रुप से पढ़ाई हो इसके लिए जरुरी है कि शिक्षकों के खाली पद जल्द से जल्द भरे जाएं।

उन्होंने कहा कि इसी महीने आयोग का गठन करके शिक्षकों के रिक्त पदों के भरने के लिए विज्ञापन निकाला जाएगा, जिससे पारदर्शी तरीके से शिक्षकों की भर्ती की जा सके। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि जब तक आयोग से शिक्षक चयनित करके नहीं आ जाते, तब तक अवकाश प्राप्त शिक्षक अंशकालिक शिक्षक के रूप में रखे जाएंगे। सरकार सुखी मन शिक्षक, तनाव मुक्त विद्यार्थी एवं गुणवत्तापरक शिक्षा के सिद्धान्त के साथ आगे बढ़ रही है।

उप मुख्यमंत्री ने बताया कि राजकीय बालिका इंटर कॉलेज (छोटी जुबिली) तथा राजकीय जुबिली इंटर कॉलेज में विभिन्न निर्माण कार्यों एवं आधुनिकीकरण के लिए 2 करोड़ 23 लाख 51 हजार रुपए प्रस्तावित हैं। इसमें एक करोड़ 29 लाख 59 हजार रूपए राजकीय बालिका इंटर कॉलेज तथा 93 लाख 92 हजार रुपए राजकीय जुबिली इंटर कॉलेज के लिए शामिल है। उन्होंने बताया कि छोटी जुबिली के चहारदीवारी तथा मुख्य गेट के निर्माण के लिए 82 लाख 59 हजार रुपए तथा विज्ञान प्रयोगशाला के लिए 25 लाख रुपए प्रस्तावित किए गए हैं।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook