नए शिक्षा सत्र में मा० विद्यालयों में 220 व स्नातक में 180 दिन चलेंगी कक्षाएं, बोले डिप्टी सीएम, लोकसेवा आयोग में 10,609 भर्तियों की घोषणा

गोंडा: उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश ने यहां कहा कि नए शिक्षा सत्र में माध्यमिक में 220 व स्नातक में 180 दिन कक्षाएं चलेंगी। सरकार नकलविहीन परीक्षा कराने में कामयाब हुई।
सख्ती की वजह से 12 लाख परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। उन्होंने लोकसभा उपचुनाव में हार का कारण राजनीतिक ध्रुवीकरण व कम मतदान को बताया। साथ ही लोकसेवा आयोग में 10,609 भर्तियां किए जाने की । डिप्टी सीएम गुरुवार को जिले के जयप्रभाग्राम में आयोजित लोक कला महोत्सव के दूसरे दिन के कार्यक्रम का शुभारंभ करने व प्रख्यात समाजसेवी नानाजी देशमुख की प्रतिमा के अनावरण के बाद पत्रकारों से मुखातिब थे।1एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने जो एक साल में कार्य करके जनता को दिया है, उसको भुलाया नहीं जा सकता। डॉ. शर्मा ने कहा कि शिक्षा के दौरान योग के साथ-साथ स्किल डेवलपमेंट का भी प्रोग्राम चलेगा। बोले, अब आने वाले समय में केवल दो ही विचारधाराओं के बीच चुनाव होगा। पहले में बीजेपी, दूसरे में सभी दल एक होकर चुनाव लड़ेंगे। मायावती व अखिलेश के बाबत कुछ नहीं बोले। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नानाजी के सपने को संवारने का संकल्प लिया है। इसी कड़ी में जयप्रभाग्राम परिसर में स्टेडियम का निर्माण कराया जाएगा।

sponsored links:

No comments:

Post a Comment

Nhật xét mới nhất

Comments