Breaking Posts

Top Post Ad

काउंसलिंग प्रक्रिया पूरी, आज वितरत होगा नियुक्ति पत्र

 अमेठी। परिषदीय स्कूलों में सहायक अध्यापक के लिए चल रही काउंसिलिंग के तीसरे दिन छूटे हुए अभ्यर्थी अपने शैक्षिक दस्तावेजों के साथ शहर स्थित बीआरसी कार्यालय पहुंचे।

काउंसिलिंग प्रक्रिया पूरी होने के बाद बेसिक शिक्षा विभाग शनिवार को अभ्यर्थियों नियुक्ति पत्र वितरित करेगा। नियुक्ति पत्र वितरण का कार्यक्रम जवाहर नवोदय विद्यालय में होगा।
परिषदीय स्कूलों में रिक्त सहायक अध्यापक पद के लिए भर्ती परीक्षा 2019 में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों में से 532 अभ्यर्थियों को जिले में नियुक्ति दी गई है। नियुक्ति से पहले शैक्षिक दस्तावेजों के परीक्षण के लिए बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से शहर स्थित बीआरसी कार्यालय परिसर में काउंसिलिंग आयोजित कराई गई।
काउंसिलिंग के अंतिम दिन शुक्रवार को बचे अभ्यर्थियों का कमेटी ने मूल दस्तावेजों से मिलान करते हुए सत्यापन के लिए प्रपत्र जमा कराए। काउंसिलिंग प्रक्रिया पूरी होने के बाद शासन के निर्देश व कोविड संक्रमण से बचाव के लिए बेसिक शिक्षा विभाग ने जवाहर नवोदय विद्यालय में नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम करने की रूपरेखा तैयार की।
नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में विभाग ने प्रभारी मंत्री मोहसिन रजा के साथ अन्य जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित किया है। एक साथ अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में कोविड संक्रमण को देखते हुए सोशल डिस्टेसिंग नियमों के तहत उनके बैठने का स्थान निर्धारित करते हुए थर्मल स्क्रीनिंग व सैनिटाइजेशन के साथ साफ-सफाई का प्रबंध किया जा रहा है।
शुक्रवार को बेसिक शिक्षा विभाग तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा रहा। बीएसए विनोद कुमार मिश्र ने बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके इसके लिए काउंसलिंग कराने वाले सभी शिक्षक अभ्यर्थियों के अलग-अलग 12 ग्रुप बनाए गए हैं। प्रत्येक ग्रुप पर एक बीईओ, एक अनुचर व दो शिक्षक लगाए गए हैं। कुछ शिक्षक अभ्यर्थियों को प्रभारी मंत्री तो शेष को सीधे नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे।

No comments:

Post a Comment

Facebook