Breaking Posts

Top Post Ad

257 अभ्यर्थियों को आज मिलेगा नियुक्ति पत्र

 बलरामपुर। जिले में 257 अभ्यर्थियों को पांच दिसंबर के समारोह में सहायक अध्यापक का नियुक्ति पत्र वितरित किया जाएगा। नियुक्ति पत्र वितरण की बेसिक शिक्षा कार्यालय की तरफ से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

77 अभ्यर्थियों ने सहायक अध्यापक बनने के लिए काउंसिलिंग नहीं कराई है। तीन दिवसीय काउंसिलिंग प्रक्रिया में 350 की तुलना में 273 अभ्यर्थी काउंसिलिंग में शामिल हुए जिसमें 16 अभ्यर्थियों के आवेदन में विसंगति पाए जाने पर सचिव बेसिक शिक्षा परिषद के निर्देश पर नियुक्ति पत्र नहीं दिया जाएगा।
बीएसए डॉ. रामचंद्र ने शुक्रवार को बताया कि 69 हजार शिक्षक भर्ती के तहत (36590 चयनित अभ्यर्थी द्वितीय चरण) में बलरामपुर जिले के लिए 350 अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया था।
तीन दिवसीय काउंसिलिंग में कुल 273 अभ्यर्थियों ने अपने अभिलेखों की जांच कराई है। अंतिम दिन 10 फ्रेश व 16 विसंगति वाले अभ्यर्थी काउंसिलिंग में शामिल हुए। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने आदेश जारी किया है कि विसंगति वाले अभ्यर्थी को काउंसिलिंग प्रक्रिया में शामिल किया जाएगा लेकिन उन्हें नियुक्त पत्र नहीं दिया जाएगा।
जिले में 16 विसंगति वाले अभ्यर्थी हैं जिन्हें नियुक्ति पत्र नहीं मिलेगा। तीन दिवसीय काउंसिलिंग में फ्रेश तरीके से शामिल होने वाले 257 अभ्यर्थियों को जिला पंचायत सभागार के समारोह में जनप्रतिनिधियों के हाथों नियुक्ति पत्र दिया जाएगा।
इसी में से पांच अभ्यर्थियों को कलेक्ट्रेट के एनआईसी में भी शामिल किया जाएगा जिन्हें डीएम की तरफ से नियुक्ति पत्र दिलाकर उन्हें मुख्यमंत्री का संबोधन सुनाया जाएगा। वरिष्ठ सहायक रक्षाराम ने बताया कि नियुक्ति पत्र वितरण की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। कोविड 19 प्रोटोकॉल को देखते हुए बैठने का इंतजाम किया गया है। सभी अभ्यर्थियों को समारोह में नियुक्ति पत्र दिया जाएगा।  

No comments:

Post a Comment

Facebook