Breaking Posts

Top Post Ad

प्रभारी मंत्री की मौजूदगी में आज वितरित होगा नियुक्ति पत्र

 सुल्तानपुर। जिले के प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह की मौजूदगी में शनिवार को सुबह 11 बजे से अभ्यर्थियों को सहायक अध्यापक का नियुक्ति पत्र वितरित किया जाएगा। इसके लिए पं. राम नरेश त्रिपाठी सभागार व केशकुमारी राजकीय बालिका इंटर कॉलेज को आरक्षित किया गया है।

69 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में जिले को आवंटित 878 सहायक अध्यापकों के पद के सापेक्ष 823 ने काउंसिलिंग में हिस्सा लेते हुए अपने कागजात जांच कराए थे। जांच के बाद अर्ह पाए गए अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किया जाएगा।
69 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में बाकी बचे 36,590 पदों के लिए बुधवार से तीन दिवसीय काउंसिलिंग प्रक्रिया आयोजित की गई थी। तीन दिनों तक चली काउंसिलिंग प्रक्रिया में कुल 878 पदों के सापेक्ष 823 अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग में हिस्सा लिया।
जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में आयोजित काउंसिलिंग प्रक्रिया में पहले दिन 344, दूसरे दिन 451 तथा तीसरे दिन 28 अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग हुई। काउंसिलिंग के लिए छह काउंटर निर्धारित किए गए थे। इन सभी काउंटरों पर खंड शिक्षा अधिकारियों के साथ अन्य कर्मियों की तैनाती की गई थी।
काउंसिलिंग के बाद शनिवार को प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह की मौजूदगी में अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किया जाएगा। कार्यक्रम में सभी जनप्रतिनिधियों, विधायकों, जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी व पुलिस अधीक्षक को आमंत्रित किया गया है।
बीएसए दीवान सिंह यादव ने बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग के मुताबिक बैठक व्यवस्था की गई है। सभागार एवं केशकुमारी जीजीआईसी में अभ्यर्थियों के लिए सीट अलॉट की गई है। सारी व्यवस्था पहले से ही सुनिश्चित की गई है ताकि भीड़-भाड़ न हो सके।
काउंसिलिंग के बाद अर्ह पाए गए अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए जाने के लिए तैयारियों का सिलसिला देर रात तक जारी रहा। बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारी व कर्मचारी नियुक्ति पत्र तैयार करने में जुटे रहे। सभागार व जीजीआईसी में कर्मी सीटिंग अरेंजमेंट में जुटे रहे। मंच की साज सज्जा में पूरा प्रशासनिक अमला जुटा रहा।  

No comments:

Post a Comment

Facebook