Breaking Posts

Top Post Ad

सी सैट का सरकार कराए समाधान : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

सी सैट का सरकार कराए समाधान
जासं, इलाहाबाद : सीसैट का मुद्दा एक फिर सतह पर आ गया है। इस बार यह प्रकरण छात्रों के बजाय जनप्रतिनिधि की ओर से देश के उच्च सदन में उठाया गया है। सपा के राज्यसभा सदस्य अरविंद कुमार सिंह ने इस मामले में केंद्र सरकार से समाधान निकालने का अनुरोध किया है।

सांसद ने कहा कि वर्ष 2011 में लागू सिविल सेवा की प्रारम्भिक परीक्षा प्रणाली इंजीनिय¨रग, प्रबंधन एवं गणित वर्ग के छात्रों के लिए काफी सहज हो गई है। वहीं कला एवं मानविकी विषय के छात्रों के लिए कठिन। इस परीक्षा प्रणाली के खिलाफ छात्रों ने जून 2014 से लेकर अगस्त 2014 तक जबरदस्त आंदोलन चलाया था। सांसद ने कहा कि इस समस्या के समाधान के लिए मानसून सत्र में सरकार ने सर्वदलीय बैठक के माध्यम से हल निकालने को कहा था। शीतकालीन सत्र के प्रारंभ होने से पहले 22 नवंबर 2014 को हुई सर्वदलीय बैठक में सभी दलों से सीसैट के मुद्दे पर राय मांगी गई थी। इसके बाद भी अब तक सरकार ने कोई निर्णय नहीं किया है। अब सिविल सेवा प्रारम्भिक परीक्षा की तिथि 23 अगस्त 2015 तय है। ऐसे में सरकार के निर्णय न लिए जाने से छात्र चिंतित हैं।
उन्होंने मांग की है कि सीसैट समस्या का समाधान कर छात्रों को तत्काल अवगत कराया जाए, जिससे वे अपनी परीक्षा की तैयारी सही तरीके से एवं समय रहते कर सकें।

More News you may Like :



सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook