Breaking Posts

Top Post Ad

500 से अधिक शिक्षामित्रों ने जिला मुख्यालय में किया धरना-प्रदर्शन : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

कौशांबी : उत्तर प्रदेश शिक्षामित्र संघ के बैनर तले शिक्षामित्रों ने जिला मुख्यालय में धरना-प्रदर्शन का आयोजन किया। इसमें वेतन व एरियर भुगतान जैसे प्रमुख मुद्दों को उठाया गया। इसके बाद शिक्षकों ने बेसिक शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन देकर समस्या के निराकरण की मांग की।

जिला मुख्यालय स्थित डायट परिसर में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए। शिक्षामित्र संघ के जिलाध्यक्ष रत्नाकर ¨सह ने कहा कि जिले के 500 से अधिक शिक्षामित्र को सहायक अध्यापक पद पर तैनात किया गया है। इनमें से अधिकतर शिक्षकों के वेतन व मानदेय का भुगतान नहीं किया। इससे उन्हें आर्थिक तंगी से जूझना पड़ रहा है। इसकी शिकायत भी पूर्व में संबंधित खंड शिक्षा अधिकारियों से की गई थी। इसके बाद भी इस ओर ध्यान नहीं दिया गया। कहा कि यदि शिक्षामित्रों की समस्या का निराकरण न किया गया तो वे आर-पार की लड़ाई लड़ने को मजबूर होंगे।
शिक्षकों के रिक्त पदों के लिए हुआ साक्षात्कार

जिले के परिषदीय विद्यालयों में उर्दू शिक्षकों के तैनाती के लिए पूर्व में शासनादेश जारी किया है। इसके मुताबिक शनिवार को बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में खंड शिक्षा अधिकारी मिथलेश कुमार की देखरेख में साक्षात्कार का आयोजन किया गया। इसमें कुल 14 आवेदकों ने भाग लिया। उपस्थित अधिकारी व कर्मचारियों ने भावी शिक्षकों का साक्षात्कार लिया। साथ ही मूल प्रमाणपत्र भी जमा करा लिया गया है। बेसिक शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार यादव ने बताया कि शैक्षिक प्रमाण पत्रों की जांच करने के बाद शिक्षक पद पर तैनात किया जाएगा।
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook