Breaking Posts

Top Post Ad

एलटी ग्रेड में अब रिटेन एग्जाम की तैयारी, भर्ती प्रक्रिया में बदलाव की तैयारी शुरू

LUCKNOW: राजकीय स्कूलों में शिक्षकों के खाली पदों को भरने के लिए होने वाली एलटी ग्रेड भर्ती प्रक्रिया में बदलाव की तैयारी शुरू हो गई है। सब कुछ ठीक रहा तो आने वाले समय में एलटी शिक्षक भर्ती मेरिट की जगह रिटेन एग्जाम के माध्यम से लिया जाएगा।


इसके लिए शिक्षक भर्ती नियमावली में संशोधन किया जाएगा। इसको लेकर विभागीय स्तर पर विचार चल रहा है। जल्द ही एक प्रस्ताव तैयार कर बोर्ड को भेजा जाएगा। बोर्ड के सूत्रों का कहना है कि अगली बार से एलटी ग्रेड भर्ती प्रक्रिया नए नियमों के आधार पर ही कराई जाएगी।
दो साल से चल रही साढ़े छह हजार पदों की भर्ती

दरअसल, प्रदेश के क्8 मंडलों में राजकीय हाईस्कूल के करीब 8 पदों पर एलटी शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया ख्0क्ब् में शुरू हुई थी। भर्ती प्रक्रिया मेरिट के आधार पर चल रही है। ऐसे में बड़ी संख्या में फर्जी मार्कशीट्स लगाकर कैंडीडेट्स ने मेरिट में जगह बना ली। अकेले राजधानी लखनऊ में तीन सौ से ज्यादा फर्जी मार्कशीट पकड़ी जा चुकी हैं। चूंकि बिना सत्यापन के नियुक्ति नहीं दी जानी है, इसलिए जैसे- जैसे रिपोर्ट आ रही हैं, वैसे- वैसे फर्जीवाड़े का खुलासा हो रहा है। इन सबके बीच वे कैंडीडेट्स परेशान हो रहे हैं, जिनकी मार्कशीटें सही हैं। लेकिन सत्यापन न आने से भर्ती प्रक्रिया अधर में लटकी है
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook