Breaking Posts

Top Post Ad

16 हजार शिक्षक भर्ती में काउन्सलिंग के बाद फंसा एनओसी का बड़ा पेंच

मैनपुरी : 16 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तहत दो दिन पूर्व काउंसि¨लग खत्म हो गई है। इस प्रक्रिया में शामिल होने वाले समायोजित शिक्षकों व अन्य विभागों में कार्यरत अभ्यर्थियों से शासन ने अनापत्ति प्रमाण पत्र मांग लिया है।
काउंसि¨लग के बाद जिन अभ्यर्थियों के पास अनापत्ति प्रमाण पत्र नहीं होगा, उन्हें इस भर्ती से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा।

16 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तहत 16 और 17 अगस्त को अभ्यर्थियों ने बीएसए कार्यालय पहुंच कर काउंसि¨लग कराई थी। जिले में इस प्रक्रिया के तहत 228 शिक्षकों की नियुक्ति होनी है। दो दिनों में 274 अभ्यर्थी काउंसि¨लग कराने पहुंचे थे। काउंसि¨लग तो खत्म हो गई, लेकिन अब शासन ने 18 अगस्त को शासनादेश जारी कर दिया है कि जो अभ्यर्थी इस प्रक्रिया में शामिल हुए हैं और यदि वह समायोजित शिक्षक हैं अथवा अन्य किसी भी विभाग में कार्यरत हैं, उस विभाग के नियुक्ति प्राधिकारी द्वारा अनापत्ति प्रमाण पत्र काउंसि¨लग प्रक्रिया शुरू होने से पूर्व का जारी होना चाहिए।

इस प्रक्रिया में 40 से अधिक समायोजित शिक्षक और अन्य विभागों में कार्यरत कर्मचारी शामिल हुए हैं। यदि इनके पास अनापत्ति प्रमाण पत्र नहीं होगा तो इस नियुक्ति प्रक्रिया से ये सभी अभ्यर्थी बाहर हो जाएंगे।

--------------------

'इस नियुक्ति प्रक्रिया में जो भी समायोजित शिक्षक हैं अथवा अन्य विभागों में कार्यरत कर्मचारी हैं वह भी शनिवार को अनापत्ति प्रमाण पत्र दे दें। प्रमाण पत्र काउंसि¨लग प्रक्रिया से पूर्व का होना चाहिए।

रामकरन यादव, बीएसए, मैनपुरी।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook