Breaking Posts

Top Post Ad

स्कूलों की निरीक्षण में मिली खामियां, आठ पर कार्रवाई

अमर उजाला ब्यूरो कौशाम्बी दशहरा पर्व के बाद से लगातार स्कूलों से शिक्षकों के गायब होने की सूचनाएं अधिकारियों को मिल रही थीं। इससे नाराज बीएसए ने सोमवार को स्कूलों का निरीक्षण किया तो उन्हें तमाम खामियां मिलीं।
इस पर कार्रवाई करते हुए उन्होंने एक शिक्षक को प्रतिकूल प्रविष्टि देते हुए सात की वेतनवृद्धि रोक दी। बीएसए डीएस यादव ने सोमवार को पांच स्कूलों का औचक निरीक्षण किया।
 सबसे पहले वह प्राथमिक विद्यालय खोदायगंज पहुंचे। यहां पर रख-रखाव मद में गड़बड़ी मिली। साथ ही बच्चों के लिए टाट-पट्टी का अभाव दिखा। मामले में उन्होंने प्रधानाध्यापक शारदा प्रसाद द्विवेदी की दो अस्थायी वेतनवृद्धि और सहायक अध्यापक शिवसूरत कुमार, राम गोपाल, सुरेंद्र कुमार त्रिपाठी, सविता चौरसिया की एक वेतनवृद्धि अवरुद्ध करते हुए चेतावनी दिया। यहां के बाद बीएसए प्राथमिक विद्यालय राघवपुर पहुंचे। यहां पर अर्धवार्षिक परीक्षा का माहौल नहीं मिलने पर बीएसए ने प्रधानाध्यापिका आफरीन बेगम की एक वेतनवृद्धि रोकते हुए भविष्य में पुनरावृत्ति न करने की चेतावनी दी।

पूर्व माध्यमिक विद्यालय शमसाबाद में सफाई, मरम्मत व पेंटिंग कार्य में लापरवाही देखते हुए अनुदेशक सुरेश सिंह को चेतावनी दिया। यहीं के प्राथमिक विद्यालय में शिक्षकों द्वारा शिक्षण कार्य में रुचि न लिए जाने को गंभीरता से लेते हुए प्रधानाध्यापक मनोज कुमार पांडेय को प्रतिकूल प्रविष्टि दी। यहां के बाद उन्होंने प्राथमिक विद्यालय सौंरई खुर्द का निरीक्षण किया। अर्धवार्षिक परीक्षा में बच्चों की उपस्थिति नगण्य मिलने पर प्रधानाध्यापक सुरभि की वेतनवृद्धि रोकते हुए चेतावनी दी। बीएसए के औचक निरीक्षण से मातहतों में दिनभर हड़कम्प रहा।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook