Breaking Posts

Top Post Ad

NAMO : अब मोदी सरकार ने कर दी ज्वैलर्स पर सर्जिकल स्ट्राइक, दुकान बंद कर भागे स्वर्णकार

अब मोदी सरकार ने कर दी ज्वैलर्स पर सर्जिकल स्ट्राइक, दुकान बंद कर भागे स्वर्णकार।
देश की बाजारों में कल से हड़कंप मचा है सूत्रों का कहना है कि मोदी सरकार ने एक और सर्जिकल स्ट्राइक कर दी है । ये सर्जिकल स्ट्राइक देश के ज्वैलर्स पर हुई है । उत्पाद शुल्क अधिकारियों ने देश के से ज्यादा 25 बड़े शहरों के ज्वैलरों से सोने व् अन्य जवाहरात की बिक्री का ब्यौरा माँगा है ।
सरकार को शक है कि प्रधानमंत्री ने जिस दिन 500- 1000 के नोटों को बंद करने का एलान किया था उसी दिन से काली कमाई रखने वालों ने आभूषण खरीदने शुरू कर दिए और तीस हजार के आस पास प्रति दस ग्राम चल रहा सोना काफी मंहगा खरीद लिया गया ।
वित्त मंत्रालय के अधीन आने वाले केंद्रीय उत्पाद शुल्क आसूचना महानिदेशालय ने देश के जौहरियों को नोटिस भेज दिया है और उनसे सात नवम्बर के बाद अगले चार दिनों में सोने की बिक्री का पूरा ब्यौरा माँगा है । इन जौहरियों से कहा गया है कि वो अपने स्टाक की बिक्री की जानकारी दें । अभी तक दिल्ली, मुम्बई, कोलकाता, चेन्नई, अहमदाबाद, बेंगलुरु, हैदराबाद, भोपाल, लखनऊ, नाशिक जैसे बड़े शहरों के स्वर्णकारों से ये ब्यौरा मांगा गया है लेकिन कल से मची अफरा तफरी को देखकर सरकार और सजग हो गई है और छोटे शहरों के स्वर्णकारों से भी ये ब्यौरा मांगने का प्लान बना रही है । वित्त मंत्रालय ने इन ज्वैलरों को आदेश दिया था कि आभूषण बेंचने के पहले ग्राहक का पैन नंबर लिया जाए लेकिन ज्वैलर्स ऐसा नहीं कर रहे थे ।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook