Breaking Posts

Top Post Ad

TGT RESULT: संशोधन ने की सपनों पर चोट, टीजीटी 2013 गणित के परिणाम में हुए संशोधन ने बदला समीकरण, संशोधन के बाद कुछ अभ्यर्थियों के कम हो गए प्राप्तांक

इलाहाबाद : आमतौर पर संशोधन के बाद अंक दुरुस्त होते हैं और चयनित अभ्यर्थियों के चेहरे भी बदल जाते हैं, लेकिन माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के संशोधन ने कई अभ्यर्थियों के सपनों को तोड़ दिया है।
कल तक जो नौकरी पाने के सपने देख रहे थे आज उनमें से कई अभ्यर्थी दौड़ से ही बाहर हो गए हैं। ऐसे में अभ्यर्थियों को समझ नहीं आ रहा है कि आखिर में वे कहां जाए।1चयन बोर्ड की टीजीटी 2013 गणित में शामिल मिराजुद्दीन का कुछ ऐसा ही हाल है। वह गणित की लिखित परीक्षा में शामिल हुए, उसके बाद उन्होंने साक्षात्कार भी दिया और आखिर में जब गणित विषय का फाइनल रिजल्ट बोर्ड की ओर से जारी किया गया तो उनके 38 मार्क्‍स थे, जबकि रिजल्ट में उनकी पोजिशन 127 वें नंबर पर थी। अब बोर्ड की ओर से संशोधित रिजल्ट जारी किया गया है। जिसमें उनके नंबर कम हो कर 30.5 हो गए हैं, जबकि अंतिम परिणाम में उनकी पोजिशन 202 तक जा पहुंची है। फाइनल रिजल्ट में संशोधन के बाद हुए बदलाव को लेकर मिराजुद्दीन ने बोर्ड में भी संपर्क किया, लेकिन वहां से उन्हें कोई जवाब नहीं मिल सका। उन्होंने बताया कि ऐसा सिर्फ उनके ही साथ नहीं हुआ है। उनके अलावा भी कई अन्य अभ्यर्थी है, जिसके मॉर्क्‍स संशोधन के बाद कम हो गए। उन्होंने कहा कि अगर मानवीय त्रुटि में पहली बार गलती हो सकती है तो ये स्थिति दूसरी बार भी हो सकती है, लेकिन बोर्ड की ओर से अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं की गई है। उन्होंने बताया कि इस बारे में बोर्ड की सचिव व अध्यक्ष से मिलकर अपनी शिकायत दर्ज कराएंगे। उधर, चयन बोर्ड की ओर से कहा गया है कि पहले गलत नंबर कंप्यूटर की गलती से जारी हुए थे, संशोधन में जारी हुए अंक ही सही है। अभ्यर्थी प्रत्यावेदन दे उसका जवाब दिया जाएगा।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook