Breaking Posts

Top Post Ad

बीटीसी अभ्यर्थियों ने अनियमितता का लगाया आरोप, बाहरी अभ्यर्थियों व त्रुटिपूर्ण आवेदन को शामिल करने से भड़के जिले के प्रशिक्षु

सोनभद्र : शिक्षक भर्ती में स्थानीय लोगों को प्राथमिकता न देने से परेशान स्थानीय प्रशिक्षुओं का एक दल बुधवार को कलेक्ट्रेट व डायट पर प्रदर्शन किया। इस दौरान विधायक व जिलाधिकारी से मिलकर  उन्हें पत्रक सौंपा।
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी पर नियमों के विरुद्ध बाहरी लोगों की काउंसिलिंग कराए जाने का आरोप लगाते हुए न्याय की गुहार लगाई।1प्रशिक्षु अभ्यर्थी वेद प्रकाश द्विवेदी, अभिनव, प्रशांत त्रिपाठी, सर्वेश यादव, प्रियंका, उपेंद्र, राहुल, हेमवता द्विवेदी, पूजा, आशीष व अभिषेक ने बताया कि जिले में 216 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए काउंसिलिंग प्रक्रिया चल रही है। इस काउंसिलिंग में तमाम बाहरी लोगों को शामिल कर लिया गया है। इन अभ्यर्थियों ने तमाम आवेदनों को अयोग्य भी बताया है। कहा कि बीटीसी द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा के घोषित परिणाम की तिथि टीइटी के नोटिफिकेशन की तिथि के बाद की है, बावजूद इसके उन्हें काउंसिलिंग में शामिल किया गया। यह भी बताया कि कुछ आवेदकों के टीईटी के प्रमाणपत्र पर किसी दूसरे की फोटो लगी हुई है। ऐसे लोगों की भी काउंसिलिंग करा दी गई है, जो नियम विरुद्ध है। जनपद में प्रथम वरीयता के आधार पर किसी एक ही जनपद में आवेदन करना था लेकिन बड़ी संख्या में ऐसे आवेदक हैं जिन्होंने कई जनपद से आवेदन किया है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook