CTET Exam 2017: परीक्षा की तारीख में हुआ बदलाव, जानिए- क्या है आधिकारिक अपडेट

CBSE CTET Exam Update: सीटेट से जुड़े अधिकारियों ने साफ कर दिया है कि फरवरी में परीक्षा नहीं करवाई जाएगी और अभी इसके रजिस्ट्रेशन फॉर्म भी जारी नहीं किए गए हैं।
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड हर साल टीचर भर्ती के लिए जरुरी केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन करता है। इस परीक्षा की तारीख को लेकर कई खबरें सामने आ रही थीं, लेकिन आधिकारिक जानकारी के अनुसार इस परीक्षा के आयोजन में देरी हो सकती है और अभी रजिस्ट्रेशन जारी नहीं हुए हैं, जो कि जल्द ही जारी किए जा सकते हैं। पहले खबरें आ रही थीं कि इस परीक्षा का आयोजन फरवरी में करवाया जाएगा और जनवरी में इसके रजिस्ट्रेशन जारी कर दिए जाएंगे, लेकिन सीटेट से जुड़े अधिकारियों ने साफ कर दिया है कि फरवरी में परीक्षा नहीं करवाई जाएगी और अभी इसके रजिस्ट्रेशन फॉर्म भी जारी नहीं किए गए हैं।
सीटेट अधिकारियों ने बताया कि इस परीक्षा के आयोजन में अभी देरी होगी और जल्द ही इस परीक्षा से जुड़ी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर डाल दी जाएगी। हालांकि फिलहाल परीक्षा की तारीख तय नहीं की गई है। रजिस्ट्रेशन फॉर्म जारी होने के बाद इस परीक्षा में भाग लेने के इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। बता दें कि टीचर्स एलीजिबिलिटी टेस्ट अध्यापक पद के लिए ली जाने वाली परीक्षा है। यह परीक्षा सरकारी स्कूलों में अध्यापक बनने के लिए अनिवार्य है। इसके अंतर्गत कक्षा 1 से 8 तक के लिए अध्यापक बनने के लिए यह परीक्षा करवाई जाती है।
पेपर-1 में कक्षा 1 से 5 तक की टीचर्स की नियुक्ति की जाती है जबकि पेपर-2 छठी से 8वीं कक्षा तक के लिए होता है। सीबीएसई हर साल यह परीक्षा दो बार करवाता है। साल के शुरुआत में फरवरी और और साल के अंत में सितंबर महीने में यह परीक्षा आयोजित करवाता है। अगर आप भी परीक्षा में आवेदन करना चाहते हैं तो आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें और फॉर्म जारी होने के बाद उसे फॉर्म को भरकर परीक्षा के लिए अप्लाई कर दें। साथ ही जिस लेवल की परीक्षा में आपको भाग लेना है उसके अनुसार ही फॉर्म भरें।
Image may contain: text
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week