Breaking Posts

Top Post Ad

UP : बीजेपी को बहुमत मिलते ही अधिकारियों की उड़ी नींद, होली का मजा हुआ किरकिरा

वाराणसी. यूपी विधानसभा चुनाव 2017 में बीजेपी को बहुमत मिलते ही अधिकारियों की नीद उड़ गयी है। अभी तक सपा सरकार में खास पदों पर रहे अधिकारियों के सिर पर तबादले की तलवार लटक गयी है।
अधिकारी भी नयी सरकार में सेटिंग करने में जुट गये हैं। यूपी में अभी नयी सरकार का गठन नहीं हुआ है। सीएम व मंत्री के नामों का खुलासा होने के बाद ही नयी सरकार का असर सरकारी विभागों पर दिखेगा।
सत्ता बदलते ही तबादलों का दौर शुरू हो जाता है। यूपी में 15 साल तक सपा और बसपा की ही सरकार रही है। ऐसे में इन सरकार में खास पदों पर रहे अधिकारियों को सत्ता जाते ही कुर्सी छोडऩी पड़ती थी। यूपी में लंबे समय के बाद बीजेपी की वापसी हुई है। इसका असर विभागों से लेकर थानों तक में पडऩा तय है। बीजेपी के खास अधिकारी लंबे समय तक पर्दे से गायब थे और सरकार आते ही इन अधिकारियों ने वापसी की तैयारी कर ली है।
जिला प्रशासन से लेकर शिक्षा विभाग तक में हो सकते है परिवर्तन
नयी सरकार का असर जिला प्रशासन से लेकर शिक्षा विभाग तक में दिख सकता है। अभी बीजेपी ने किसी मंत्री का नाम नहीं तय किया है इसलिए अधिकारियों को समझ नहीं आ रहा है कि कहा पर जाकर सेटिंग की जाये। सपा सरकार में खास पदों पर रहे अधिकारियों की नीद उड़ चुकी है। ऐसे अधिकारियों ने अपना बचाव करने की सारी तैयारी की है। यदि उनका दांव चलता है तो तबादले से बच जायेंगे। यदि ऐसा नहीं होता है तो उनका तबादला होना तय है।
जरायम की दुनिया में भी दिखेगा सत्ता बदलने का असर

जरायम की दुनिया में भी सत्ता बदलने का असर पड़ेगा। अभी तक सत्ता पक्ष के चलते जिन अपराधियों को पकडऩे में पुलिस नाकाम दिखती थी ऐसे अपराधियों पर अब गाज गिर सकती है। फिलहाल सत्ता बदलते ही सारे समीकरण बदल गये है। देखना यह है कि किन लोगों पर सबसे पहले गाज गिरती है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook