Breaking Posts

Top Post Ad

UPTET Shikshamitra : सभी संघो एवं टीमों से आदर्श समायोजित शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन की अपील.......जितेंद्र शाही

सभी संघो एवं टीमों से आदर्श समायोजित शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन की अपील.......
मित्रों जैसा कि माननीय सुप्रीम कोर्ट में अपने केस की सुनवाई को लेकर चल रही ऊहापोह की स्थिति से आप अच्छी तरह परिचित हैं। और कुछ लोगों द्वारा पूरे प्रदेश के समायोजित शिक्षकों एवं शिक्षा मित्रों को अपने भविष्य के प्रति चिंता के साथ साथ संगठनों से काफी उम्मीदें हैं।
और एकता की मांग की जा रही है। *तो इस संबंध में आदर्श समायोजित शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन की कोर कमेटी की बैठक आज दिल्ली में की गई और यह तय किया गया कि जितने भी संगठन व टीमें हैं, उनसे और पूरे प्रदेश के समायोजित शिक्षकों से हम अपील करते हैं कि आने वाली 8 और 9 मई को माननीय सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सुनवाई में आप लोग वरिष्ठ अधिवक्ता एवं आरटीई के जनक व पूर्व मानव संसाधन विकास मंत्री श्री कपिल सिब्बल जी को एक बार बोलने का अवसर दें। इसके लिए हम कोर्ट से संबंधित किसी भी बात को मानने के लिए तैयार हैं।*
और इस संबंध में हम उन समस्त संघो और टीमों से कहना चाहेंगे कि अगर आपको श्रेय ही लेना है तो हमारा संगठन उत्तर प्रदेश के समायोजित शिक्षकों एवं शिक्षा मित्रों के भविष्य की सुरक्षा के दृष्टिगत अगर *वो लोग श्री कपिल सिब्बल जी को अपने पैनल का वकील कहलाना चाहेंगे, तो हम इसके लिए भी तैयार हैं कि सुनवाई के बाद वो यह कह दें कि श्री कपिल सिब्बल जी उनके वकील थे। हमें कोई एतराज नहीं होगा।* लेकिन एक बार *श्री कपिल सिब्बल जी और श्री सलमान खुर्शीद जी को कोर्ट में बोलने का मौका जरुर दें।* क्योंकि हमारी नौकरी को बचाने के लिए इस समय *आरटीई एक्ट* पर बहस बहुत जरूरी है। और आरटीई एक्ट को बिंदुवार माननीय बेंच के सामने केवल और केवल *श्री कपिल सिब्बल सर* ही रख सकते हैं। और इस बात को केवल हमारे संगठन ही नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश का एक-एक समायोजित शिक्षक एवं शिक्षा मित्र जानता है।
*हमें श्रेय नहीं, हमें नौकरी चाहिए। हमें राजनीति नहीं, हमें आप सबका मान सम्मान चाहिए। और आप सबके मान सम्मान की सुरक्षा के लिए हम कोर्ट में केस से संबन्धित कोई भी शर्त मानने को तैयार हैं।*
और संगठनों व टीमों से निवेदन करते हैं कि *एक बार 8 व 9 मई को श्री कपिल सिबल सर और श्री सलमान खुर्शीद सर को बोलने का मौका दें।* इसके बाद अगर आप चाहेंगे तो हम खुद श्री सलमान खुर्शीद जी और श्री कपिल सिब्बल जी की होने वाली बहस का *श्रेय* उन तमाम संगठनों और की टीमों को दे देंगे।
यहां तक कि आदर्श समायोजित शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन की कोर कमेटी ने यह भी तय किया है कि अगर समानान्तर संघ व टीमें शिक्षामित्रों और समायोजित शिक्षकों के भविष्य की, और नौकरी की गारंटी लेते हैं, और यदि हमसे कहते हैं तो हम केस को छोड़कर सारी तैयारी इनके हाथ में देकर उत्तर प्रदेश के समायोजित शिक्षकों एवं शिक्षा मित्रों के भविष्य की सुरक्षा के लिए जाने को तैयार हैं। लेकिन इन संघ व टीमों को पूरी गारंटी लेना होगी। कहीं हमारे भविष्य के साथ खिलवाड़ न हो। इस बात की गारंटी इन संघो और टीमों को और साथ ही साथ उत्तर प्रदेश के एक एक समायोजित शिक्षक एवं शिक्षा मित्र को लेना होगी.
आदर्श समायोजित शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन आपके मान सम्मान की लड़ाई लड़ रहा है। और आपके मान सम्मान को किसी के हाथों में इस तरह से गिरवीं नहीं रखने देगा। यदि यह लोग पूरी गारंटी लें, तभी हम कोई कदम उठा सकते हैं।
साथ ही हम प्रदेश के समस्त समायोजित शिक्षकों एवं शिक्षा मित्रों से भी आग्रह करते हैं कि आप लोग इन संगठनों एवं टीमों पर भी दबाव बनाएं कि आने वाली सुनवाइयों में वह *श्री कपिल सिब्बल जी* और *श्री सलमान खुर्शीद जी* को भी बोलने का अवसर प्रदान करें। *तथा उनकी कोर्ट में उपस्थिति व कोर्ट में पक्ष रखने के समय किसी भी तरह का व्यवधान उत्पन न करें*, जैसा कि विगत दिनों हरीश साल्वे जी कोर्ट में आने से रोकने के लिए किया गया था। *कहीं श्री कपिल सिब्बल सर के साथ भी ऐसा ही कोई खेल ना खेला जाए।* इस बात पर भी आप लोगों को गंभीरता से विचार करना होगा। और इन संगठनों और टीमों पर दबाव बनाना होगा। आदर्श समायोजित शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन आपके हितों की सुरक्षा के लिए 8 और 9 मई 2017 को होने वाली सुनवाई के लिए श्री कपिल सिब्बल जी और श्री सलमान खुर्शीद जी को हायर कर चुका है। और उनकी फीस अदा की जा चुकी है। तथा उनकी ब्रीफिंग भी की जा चुकी है।
जैसा कि कुछ लोगों ने ब्रीफिंग एक साथ करने की मंशा जाहिर की है तो आपको बता दें कि उनकी ब्रीफिंग हो चुकी है और यह हमारी गारंटी है कि आप लोग यदि उनको बोलने का अवसर प्रदान करेंगे तो उनकी ब्रीफिंग में शून्य मात्र की भी कमी नहीं पाएंगे। और वो मान्नीय बेंच के समक्ष इस तरह से हमारा पक्ष रखेंगे कि माननीय कोर्ट को हमारे पक्ष में ही फैसला देना पड़ेगा, यह आप सबसे वादा है।

इसी के साथ.......

जय शिक्षक.......
जय शिक्षा मित्र......

आपका,
जितेंद्र शाही,
विश्वनाथ सिंह कुशवाहा,

लेखक,
सय्यद जावेद मियाँ,
आदर्श समायोजित शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन, उत्तर प्रदेश।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook