Breaking Posts

Top Post Ad

कूटरचित दस्तावेज रचने पर शिक्षामित्र पर दर्ज होगा मुकदमा

क्राइम न्यूज, अमर उजाला अलीगढ़। चंडौस के एक प्राथमिक विद्यालय में एक शिक्षा मित्र को सभी अधिकारियों के फर्जी हस्ताक्षर कर हेडमास्टर को फर्जी आदेश थमाकर बैक डेट में ज्वाइनिंग कराने का दबाव भारी पड़ गया है। अब बीएसए के आदेश से एबीएसए चंडौस को उक्त शिक्षामित्र के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

बता दें कि चंडौस के थानपुर प्राथमिक विद्यालय से समायोजित शिक्षक राकेश यादव को उसके मूल विद्यालय गंगीरी के चितरासी प्राथमिक विद्यालय भेजा गया था। 18 अगस्त को राकेश थानपुर से कार्यमुक्त भी कर दिया गया था।

विगत दिनों से राकेश चितरासी प्राथमिक विद्यालय में अनुपस्थित चल रहा था। 12 सितंबर को राकेश हेडमास्टर के पास पहुंचा और कार्यमुक्ति का फर्जी आदेश बनाकर हेडमास्टर, संकुल प्रभारी, एबीएसए चंडौस के फर्जी हस्ताक्षर कर लिए। इस आदे को दिखाकर चितरासी हेडमास्टर पर बैक डेट में ज्वाइन कराने का दबाव बनाया।

हेडमास्टर ने इस कार्य को करने की मना कर दी तो राकेश ने बीएसए के नाम एक एप्लीकेशन तैयार की। जिसमें पिछली डेट में ज्वाइन करने के बारे में लिखा हुआ था। इस एप्लीकेशन पर राकेश ने बीएसए के फर्जी हस्ताक्षर कर प्रधानाचार्य को आदेशित कर दिया कि बैक डेट में ज्वाइनिंग कराई जाए।

इस पर हेडमास्टर ने बीएसए डॉ. लक्ष्मीकांत से संपर्क साधा और आदेश दिखाया। बीएसए ने अपने फर्जी हस्ताक्षर देखे तो चंडौस एबीएसए से वार्ता की। इस पर एबीएसए ने बताया कि साहब यह तो मेरे, संकुल प्रभारी आदि के पहले से ही फर्जी हस्ताक्षर कर चुका है।

इस संबंध में मामला संज्ञान में आया है। इस पर बीएसए ने एबीएसए चंडौस माजुद्दीन अंसारी को राकेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के आदेश जारी किए हैं।

No comments:

Post a Comment

Facebook