Breaking Posts

Top Post Ad

यूपी : बीटीसी प्रशिक्षु और पुलिसकर्मी भिड़े, बिल्डिंग से की कूदने की कोशिश, कई हुए चोटिल

बीटीसी पास शिक्षक भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों और पुलिस के बीच प्रदर्शन के दौरान रविवार को जमकर नोंकझोक हुई। कई बार प्रशिक्षु और पुलिसकर्मी आपस में भिड़ गए।
वहीं कई प्रशिक्षु निदेशालय की बिल्डिंग से कूदने की कोशिश की। हालांकि वहां मौजूद पुलिस ने उन्हें वहां से उतारा। वहीं दोपहर प्रदर्शनकारी और उग्र हुए तो पुलिकर्मियों ने बल प्रयोग कर सैकड़ों अभ्यर्थियों को लाठी फटकार कर खदेड़ा और बसों में बैठाकर ईको गार्डन पार्क ले गए। इसमें दर्जनों अभ्यर्थियों को चोटें भी आईं। जिन्हें पुलिस ने अस्पताल भिजवाया।
पिछले नौ दिनों से प्रशिक्षुओं का प्रदर्शन जारी है। शनिवार को प्रदर्शनकारी गोमती में भी कूद गए थे। जैसे-जैसे समय बीत रहा है वैसे-वैसे अभ्यर्थियों का गुस्सा भी बढ़ता जा रहा है। रविवार को सुबह से ही प्रदर्शनकारी विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया था। डायट परिसर का घेराव कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। परिसर में पहले से ही पुलिस बल मौजूद था।
 कुछ देर बाद प्रदर्शनकारियों ने रामायण का पाठ शुरू किया। इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने उन्हें चेतावनी दी कि वह धरना प्रदर्शन खत्म कर दें। पर, अभ्यर्थियों ने पुलिस की एक न सुनी। उसके बाद प्रदर्शनकारी और उग्र हो गए। जब पुलिस ने उन्हें खदेड़ने की कोशिश करने लगे तो वह पुलिसकर्मियों से भिड़ गए। इस बीच दोनों के बीच जमकर कहासुनी हुई। आखिर में पुलिस ने जबरन घसीट-घसीटकर कर बसों में बैठाया। हालांकि इस दौरान पुलिसकर्मियों ने कईयों पर लाठी भी भांजी।

No comments:

Post a Comment

Facebook