Breaking Posts

Top Post Ad

एमेजाॅन ने अध्यापकों के लिए शुरू की फ्री आॅनलाइन एजुकेशन सर्विस

जालंधर : एमेजाॅन ने एजुकेशन टैकनॉलॉजी मार्कीट में एक बड़ा कदम उठाते हुए सोमवार को 'इंसपायर' नाम के आॅनलाइन पोर्टल की घोषणा की है। इस आॅनलाइन पोर्टल में अध्यापक और एजुकेटर डिजिटल लर्निंग के लिए जानकारी शेयर कर सकते हैं।
इंसपायर आॅनलाइन पोर्टल में सर्च, डिस्कवरी और कम्पेयर एजुकेशनल मटीरियल आदि सुविधाओं मिलेंगी। इंसपायर का मकसद शिक्षकों के लिए फ्री डिजिटल टीचिंग रिसोर्स अपलोड और शेयर करने का एकसेस देना है। एमेजाॅन का कहना है कि इस तरह विद्यार्थियों को सीखने के लिए बहुत सारा लर्निंग मैटीरियल मिलेगा और इसके नतीजे भी शिक्षा के माध्यम के साथ बढ़िया ही आएंगे।

यह प्लैटफार्म शिक्षण संस्थाओं के लिए भी खुला है जहां वह अपना कंटैंट शेयर कर सकते हैं। इस प्लैटफार्म को बीटा वर्जन में मार्च 2015 में यू.एस. स्कूल डिस्ट्रिक के साथ मिलकर शुरू किया था। सोमवार को लांच होने के बाद अभी यह बीटा स्टेज पर है। एमेजाॅन के इस एजुकेशन प्रोगराम का डिस्ट्रिक वाईसेलिया, मनीओला (न्यू योरक), पिट्सबर्ग पैंसलवेनिया, एल कहोन कैलिफोर्निया आदि स्कूल हिस्सा बने हैं और इंडियाना, मेरीलैंड, मैसीचुसेटस और वैरमोंट की स्टेटस भी इस प्रोगराम को अपनाने जा रही हैं।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook