Breaking Posts

Top Post Ad

काउंसि¨लग में 99 शिक्षकों ने पाई मनचाही तैनाती : 15000 बीटीसी भर्ती

फतेहपुर, जागरण संवाददाता : 15000 बीटीसी भर्ती के तहत जिले के लिए आवंटित हुई 248 में सोमवार को नियुक्ति प्रक्रिया शुरू कर दी गयी। 92 महिला एवं सात महिला पुरूष विकलांग शिक्षकों को जेष्ठता सूची के आधार पर मनचाहे स्कूल में तैनाती दे दी गयी।
जबकि काउंसि¨लग में न पहुंचने वाली आठ महिला एवं एक विकलांग कोटे के शिक्षक को मंगलवार को पुरुष वर्ग के 140 शिक्षकों के साथ रोस्टर के तहत तैनाती प्रदान की जाएगी। स्कूल आवंटन प्रक्रिया पूरी होने के बाद इन नए नियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति आदेश 29 जून को बीएसए कार्यालय से प्रदान किए जाएगे। नियुक्ति प्रक्रिया सुबह दस बजे डायट परिसर में शुरू हुई। जिसमें डायट प्राचार्य रविशंकर, राजकीय बालिका इंटर कालेज प्रि¨सपल माला ¨सह एवं बीएसए विनय कुमार ने चयनित शिक्षकों को मेरिट सूची की जेष्ठता के आधार पर एक-एक कर स्कूल लाक कराए। बता दें कि 248 रिक्तियों के सापेक्ष बेसिक शिक्षा विभाग 262 रिक्त स्कूलों की सूची बनायी थी। काउंस¨लग में बीईओ राकेश सचान, पुष्पाराज ¨सह, नियुक्त पटल प्रभारी विवेक द्विवेदी, राजसेन श्रीवास्तव, रत्नेश पांडेय आदि मौजूद रहे।
.......
सामान्य में फेल तो विकलांग कोटे का सहारा
- 15 हजार भर्ती में के आवेदक शरद ने आरोप लगाया कि पंकज तिवारी नाम के आवेदक ने सामान्य कोटे से बीटीसी प्रशिक्षण लिया, सामान्य कोटे से नौकरी के लिए आवेदन किया। जब बात नहीं बनी तो तीसरी बार के मौके पर विकलांग कोटे से आवेदन के जरिए कट आफ में जगह पा ली। जबकि इस बाजीगरी से उसके हिस्से की सीट कट आफ से बाहर रहे पंकज को चली गयी। शिकायत कर्ता का कहना है कि उसने डायट में विकलांग कोटे से प्रशिक्षण प्राप्त किया है। आवेदन ने कहा कि न्याय न मिला तो कोर्ट का सहारा लिया जाएगा। उधर बीएसए विनय कुमार ने मामले पर कहा कि प्रकरण की जांच कराकर सचिव बेसिक शिक्षा परिषद से मार्गदर्शन मांगा जाएगा।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook