Breaking Posts

Top Post Ad

म्यूचुअल ट्रांसफर के लिए 15 नवंबर तक फार्म भरें अंशकालिक अनुदेशक

इलाहाबाद : बेसिक शिक्षा परिषद के उच्च प्राथमिक स्कूलों में संविदा पर कार्यरत अंशकालिक अनुदेशकों के जिले के अंदर म्यूचुअल ट्रांसफर के लिए 15 नवंबर तक खंड शिक्षाधिकारी कार्यालय में आवेदन लिए जाएंगे।

बीएसए हरिकेश यादव ने विज्ञापन जारी कर सूचित किया है कि आवेदन का प्रोफार्मा सभी ब्लाक संसाधन केन्द्रों पर उपलब्ध है। कला, शारीरिक एवं स्वास्थ्य शिक्षा एवं कार्यानुभव शिक्षा पढ़ाने वाले अनुदेशकों के म्यूचुअल ट्रांसफर में विषय का खास ध्यान रखा जाएगा।

यानि कला अनुदेशक के स्थान पर कला अनुदेशक का तबादला होगा। इसी तरह शारीरिक एवं स्वास्थ्य शिक्षा और कार्यानुभव अनुदेशकों के केस में नियम लागू रहेगा। म्यूचुअल ट्रांसफर में दिव्यांग और अविवाहित महिला अभ्यर्थियों को वरीयता दी जाएगी।

16 से 21 नवंबर तक आवेदन पत्रों की जांच के बाद 22 नवंबर से 15 दिसंबर के बीच जनपदीय चयन समिति से अनुमोदन लेने के बाद पारस्परिक विद्यालय परिवर्तन का आदेश जारी हो जाएगा।

मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में गठित कमेटी में बीएसए सदस्य सचिव हैं। सर्व शिक्षा अभियान के सहायक वित्त एवं लेखा अधिकारी को सदस्य बनाया गया है।

जूनियर हाईस्कूलों में अनुदेशकों की भर्ती प्रक्रिया प्रदेश में 31 जनवरी 2013 को शुरू हुई थी। नियुक्ति के बाद से यह पहला अवसर है जबकि अनुदेशकों को ट्रांसफर की सुविधा दी जा रही है। वर्तमान में तीनों विषयों के 31,451 अनुदेशक कार्यरत हैं।

इनका कहना है :
एक विद्यालय में तीन अनुदेशक रखने का प्रावधान है। कई स्कूलों में पद खाली है ऐसे में यदि खाली पद के सापेक्ष भी ट्रांसफर कर दिया जाए तो हमें और सहूलियत होगी।

भोलानाथ पांडेय, जिलाध्यक्ष उच्च प्राथमिक अनुदेशक शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook