Breaking Posts

Top Post Ad

VIDEO : 02 दिसंबर 2015 को शिक्षामित्रों पर संसद में हुआ बबाल, देखें शिक्षामित्रों पर हुई जोरदार बहस के कुछ अंश

बागपत : दो माह से वेतन भुगतान नहीं होने पर शिक्षकों का धैर्य जवाब दे गया। माध्यमिक शिक्षक संघ के जिला मंत्री वीरेंद्र ¨सह के नेतृत्व में शिक्षकों ने प्रदर्शन कर डीआइओएस का घेराव किया और वहां के कर्मचारियों की कार्यशैली को लेकर नाराजगी जताई।
शिक्षकों ने घोषणा की कि दीवाली बाद कटोरा लेकर भीख मांगकर शिक्षा विभाग के कर्मियों को रिश्वत देंगे। हंगामा और प्रदर्शन के बाद शिक्षकों की डीआइओएस से वार्ता में तय हुआ कि 25 अक्टूबर को वेतन बिल पास हो जाएगा।
जिला मंत्री ने डीआइओएस से कहा कि 40 विद्यालयों के स्टाफ को सितंबर माह का भी वेतन नहीं मिला। अब दीवाली का त्योहार आ चुका है, लेकिन 72 विद्यालयों के स्टाफ को अक्टूबर क ा वेतन भुगतान कराने को अब तक वेतन बिल पास नहीं किए गए हैं।

शिक्षकों ने आरोप लगाया कि डीआइओएस दफ्तर के कर्मचारी बेलगाम हो चुके हैं। बिना लिये-दिये कोई काम नहीं करते। इसी वजह से शिक्षकों के नियमितीकरण, चयन वेतनमान, प्रोन्नत वेतनमान के लंबित मामलों का निस्तारण नहीं हो रहा है। तीखी नोक-झोंक के बीच डीआइओएस पीके मिश्रा ने शिक्षकों के आरोपों को खारिज करते हुए रिश्वत मांगने वाले का नाम पूछा, तो जवाब नहीं मिला। डीआइओएस ने कहा कि मंगलवार तक सभी विद्यालयों के वेतन बिल पास हो जाएंगे। इस दौरान माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष बल्लम ¨सह शर्मा, राज्यपाल पुरस्कार प्राप्त प्रधानाचार्य राममोहन भारद्वाज, डा. जाकिर हुसैन, राजेंद्र शर्मा, सूबे ¨सह, ओंकारदत्त शर्मा, अजयराज शर्मा, धर्मपाल ¨सह, राजकुमार, सुखपाल राणा, सोहनबीर, धर्मपाल ¨सह समेत अनेक शिक्षक मौजूद रहे।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook