Breaking Posts

Top Post Ad

कल राज्यपाल महोदय से हुई मुलाक़ात , निम्न मांग रखी....... : अरशद अली

मित्रों ये आप सबका स्नेह व प्यार हैं जो नित नए कृत्यों का निर्वहन करने का सौभाग्य मुझे प्राप्त होता है.. मित्रों मैं किसी के बनाये मार्ग का अनुसरण करने की बजाय अपना रास्ता स्वयं बनाता हूँ, ये मेरा खुद का जीत के प्रति जुनून है।।
इसी क्रम में कल प्रदेश के प्रथम नागरिक व महामहिम #राज्यपाल महोदय श्री #रामनाईक जी से मुलाक़ात हुई.. कल की मुलाक़ात अब तक की सबसे अच्छी व सकारात्मक मुलाक़ात रही..
#राज्यपाल महोदय ने हमे 1 घंटा 13 मिनट का अपना बहुमूल्य समय दिया.. कल मैंने उन्हें हम सब की वास्तविक स्थिति से विस्तारपूर्वक अवगत कराया...
मैंने उनसे खुले लफ़्ज़ों में पूछा कि महोदय.. राज्यसरकार हमें उपेक्षित कर रही है न्यायपालिका से हमे न्याय नही मिल रहा हैं ऐसी स्थिति में हम कहाँ जाये??????
इस पर उनका जवाब था की-
""मैं हूँ.. जिस हद तक मेरी कलम में ताक़त हैं, मैं आपके साथ खड़ा हूँ हर पल""
माननीय #राज्यपाल महोदय के ये शब्द घाव में #मरहम के समान हैं..।।
मैंने राज्यपाल महोदय को 4 ज्ञापन दिए, जिसमे प्राइमरी के साथ एक ज्ञापन जूनियर कला वर्ग के लिए भी था..जिसे नीचे स्पष्ट करूँगा।
मैं राज्यपाल महोदय को एक एक करके ज्ञापन देता जा रहा था और उस पर विस्तार पूर्वक उन्हें समझाता जा रहा हैं और वो मेरी बातों से प्रभावित होकर तत्काल उस ज्ञापन पर अपने सचिव को तत्काल आदेशित कर रहे थे..
मैंने अपने ज्ञापन में निम्न मांग रखी...

""माननीय महामहिम राष्ट्रपति महोदय तत्काल हमारे मामले में हस्तक्षेप करें और माननीय सर्वोच्च न्यायालय में आगामी 22 फरवरी को लगातार सुनवाई करवाकर CA 4347-75/2014 को तत्काल निर्णीत करवाए साथ ही साथ राज्यसरकार को आदेशित करें कि मा0 सुप्रीम कोर्ट के अब तक के 24.02.2016 व 24.08.2016 के अंतरिम आदेशों का पालन करते हुए तत्काल समस्त याचियों को तदर्थ नियुक्ति प्रदान करें.. अन्यथा हमें #इच्छामृत्यु की अनुमति प्रदान करें।
मा0 राज्यपाल महोदय के माध्यम से राज्यसरकार से हमने मांग की कि तत्काल मा0 सुप्रीम कोर्ट के अंतरिम आदेशों का पालन सुनिश्चित करते हुए समस्त याचियों को तदर्थ नियुक्ति प्रदान करें... दिनाँक 07.12.2012 का 72825 पदों का विज्ञापन तत्काल बहाल करें और उस पर बीएड टीईटी 2011 पास अभ्यर्थियों को भर्ती करें.. तत्पश्चात(तदर्थ+न्यू ऐड) अवशेष बचे बीएड बेरोजगारों को एक सम्मानजनक मानदेय में प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापक पद पर नियुक्त करें...
मा0 राज्यपाल महोदय के माध्यम से केंद्र सरकार से मांग की कि- RTE ACT आपके द्वारा निर्मित हैं..प्रदेश में 2011 से ये लागू हैं.. हम लोगों ने RTE ACT के अंतर्गत TET EXAM पास किया. और तब से लेकर आजतक हम बेरोजगार बैठे है..आपके द्वारा बीएड वालों को बेसिक में अध्यापक बनने के लिए 31.03.2014 तक छूट दी गयी.. किन्तु हम 2011 से राज्यसरकार और न्यायालय के बीच झूल रहे हैं और इस बीच राज्यसरकार ने लाखों की संख्या में बिना TET शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापक बना दिया गया जो कि RTE ACT का खुला उल्लंघन हैं इस पर राज्यसरकार से तत्काल जवाब तलब किया जाये कि योग्य लोगों के होते हुए RTE ACT का उल्लंघन क्यों किया गया.. साथ ही साथ बीएड वालों को बेसिक शिक्षा परिषद की आने वाली समस्त भर्तियों में मान्य किया जाये।
महामहिम महोदय से निवेदन किया कि राज्यसरकार से जवाब तलब करे कि लगातार 300 रूपया शुल्क लेकर अब तक 3 बार उच्च प्राथमिक स्तर की सामाजिक विषय की TET परीक्षा करायी गयी जबकि आज तक उच्च प्राथमिक विद्यालय में सामाजिक विषय की एक भी भर्ती नही निकाली गयी ऐसा क्यों??जब आपके पास पद नही तो क्यों पैसा लूटने के लिए 3 बार TET परीक्षा करवाई गयी.. क्या प्रमाण पत्र को हम घर की दीवार पर मड़वाकर टांग दे????? वही दूसरी तरफ प्राथमिक के सहायक अध्यापक को उच्च प्राथमिक में बिना TET पास किये सामाजिक विषय में पदोन्नत कर दिया जोकि RTE ACT का खुला उल्लंघन है.. ऐसे समस्त पदोन्नत शिक्षकों को तत्काल उनके पूर्व के पदों पर वापस भेजकर रिक्त पदों पर बीएड अभ्यर्थियों के लिए विज्ञापन निकाला जाये।""
मित्रों कल की मुलाक़ात बहुत ही #सकारात्मक हुई.. हर बिंदु को मा0 #राज्यपाल महोदय को बारीक से समझाया मैंने.. इस मुलाक़ात का असर आगामी 10 दिनों के भीतर आप सभी को देखने को मिल जायेगा..
हमारा अगला लक्ष्य मा0 महामहिम #राष्ट्रपति महोदय, मा0 मंत्री #MHRD, मा0 #मुख्यमंत्री उत्तरप्रदेश से जल्द भेंट का हैं।
मा0 #राज्यपाल महोदय से मुलाक़ात का विरोध वही कर रहे हैं जिनकी खुद की हैसियत #राजभवन के अंदर तक पहुंच पाने की नही है..
मित्रों जिस प्रकार कुंवे की जगत पर बार बार रस्सी घिसने से कुंवे की जगत पर निशान पड़ जाता हैं.. निःसंदेह मा0 राज्यपाल महोदय से मुलाक़ात बीएड बेरोजगारों के हितों के लिए मील का पत्थर साबित होगी।।
यह भेंट पूर्णतः बीएड बेरोजगारों के हितों के लिए थी.. इस मुलाक़ात में #मेरे साथ बड़े भाई वीरेंद्र यादव जी, बाराबंकी जनपद की समाजसेवी संस्था युवा प्रगति के अध्यक्ष फ़राज़ अहमद, हरिओम श्रीवास्तव, पवन पाण्डेय व गगन सोनी रहे।
निरंतर सकारात्मक दिशा में प्रयासरत...

""एक मुख़्तसर सी वजह है, मेरे झुक के मिलने की..
मिट्टी का बना हूँ , गुरुर मुझ पर जँचता नही....!""

सत्यमेव जयते सर्वदा।
आपका
______ #अरशद #अली
बीएड टीईटी संघर्ष मोर्चा, उत्तरप्रदेश।।
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

No comments:

Post a Comment

Facebook