Breaking Posts

Top Post Ad

जब टीचर को चढ़ गई शराब और उसने क्‍लास की छात्राओं को...

कोतबा। शराब के नशे में शिक्षक ने छात्राओं के साथ मारपीट कर उन्हें स्कूल से बाहर निकाल दिया। घटना की शिकायत पर स्कूल पहुंचे शिक्षा समिति के अध्यक्ष के सामने शिक्षक ने छात्राओं की पिटाई और उन्हें स्कूल से बाहर निकालने की बात कबूल की।
मामले में कार्रवाई करते हुए जिला शिक्षा अधिकारी ने पंचनामा के साथ शिक्षक का डॉक्टरी मुलाहिजा कराने का निर्देश दिया।
मामला नगर पंचायत कोतबा के वार्ड में संचालित शासकीय कन्या प्राथमिक शाला का है। सोमवार की सुबह निर्धारित समय पर स्कूल की छात्राएं पहुंचीं थीं। दो छात्राओं ने मारपीट करने की बात कही है। छात्राओं के मुताबिक संस्था के 5 वीं कक्षा में जब सहायक शिक्षक पंचायत विद्याधर सिंह स्कूल पहुंचे तो वे नशे में धुत थे। क्लास रूम में आते ही शिक्षक छात्राओं पर चिल्लाते हुए गालियां देने लगे। छात्राओं को पीटते हुए उन्होंने क्लास की सारी छात्राओं को स्कूल से बाहर जाने का आदेश सुना दिया।
छात्राओं का कहना है कि शिक्षक ने स्कूल से बाहर करने के दौरान उन्हें घटना की जानकारी किसी को देने पर स्कूल से नाम काट कर टीसी थमा देने की धमकी दी थी। स्कूल से बाहर की गई सारी छात्राएं सीधे शिक्षा समिति के अध्यक्ष सुमित शर्मा के पास पहुंचीं और आप बीती सुनाई। छात्राओं को साथ लेकर अध्यक्ष शर्मा मामले की पूरी जानकारी लेने के लिए स्कूल पहुंचे।
यहां शिक्षक विद्याधर सिंह ने दबंगई दिखाते हुए अध्यक्ष के सामने छात्राओं के साथ मारपीट करने और स्कूल से बाहर करने की बात स्वीकार की। शिक्षक की इस करतूत की जानकारी अध्यक्ष ने मोबाइल पर जिला शिक्षा अधिकारी एसएन पंडा को दी। मामले में कार्रवाई करते हुए डीईओ पंडा ने मामले में पंचनामा और शिक्षक का डॉक्टरी मुलाहिजा करने का निर्देश दिया।
शिकायत मिलने पर पंचनामा और डॉक्टरी मुलाहिजा कराया गया है। रिपोर्ट मिलने के बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
एसएन पंडा, डीईओ, जशपुर।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook