Breaking Posts

Top Post Ad

UPPSC: पीसीएस 2017 में भ्रम को लेकर भड़के प्रतियोगी

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : पीसीएस 2017 को लेकर उप्र लोकसेवा आयोग रुख स्पष्ट नहीं कर रहा है, बल्कि ‘प्रारंभिक परीक्षा समय पर होगी और मुख्य परीक्षा के लिए विज्ञापन बाद में आएगा’ की चर्चा से प्रतियोगियों की धड़कनें तेज हैं।
युवाओं का कहना है कि जब प्री एवं मुख्य परीक्षा की तारीखें पहले से तय हैं तब विज्ञापन आदि जारी करने में देरी क्यों की जा रही है। साथ ही मुख्य परीक्षा का पैटर्न बदलने को आयोग जल्दबाजी में क्यों है? 1कई वर्ष से इस परीक्षा का नोटीफिकेशन जनवरी के पहले सप्ताह में अनिवार्य रूप से जारी होता रहा है।
पिछले वर्ष तो सीसैट का प्रस्ताव शासन में अटका था, लेकिन आयोग ने विज्ञापन जारी करने में देरी नहीं की। इस बार भी ऐसा ही पेंच फंसा है। यूपीएससी की तर्ज पर आयोग पीसीएस की मुख्य परीक्षा का पैटर्न बदलना चाहता है इसके लिए शासन को प्रस्ताव भी भेजा गया है, लेकिन वहां से अब तक जवाब नहीं आया है, जबकि प्रारंभिक परीक्षा 19 मार्च को होना पहले से प्रस्तावित है। 1इसी बीच यह सूचनाएं तेजी से फैल रही थी कि आयोग प्री परीक्षा समय पर कराएगा, लेकिन मुख्य परीक्षा का विज्ञापन अलग से जारी करेगा। इसको लेकर युवा भड़क गए हैं। प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति ने शुक्रवार को सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया और आयोग को ज्ञापन सौंपा। मीडिया प्रभारी अवनीश पांडेय ने कहा कि अब तक परीक्षा का विज्ञापन जारी न होने से भ्रम का माहौल है वहीं एक ही परीक्षा का दो बार विज्ञापन निकालने से युवा और परेशान हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि आयोग को परीक्षा पैटर्न में बदलाव करने की जानकारी समय रहते अभ्यर्थियों को देनी होगी, ताकि वह ठीक से तैयारी कर सके। यह गलत है कि परीक्षा के कुछ दिन पहले पैटर्न बदलने का आदेश जारी किया जाए। उन्होंने प्री और मेंस का विज्ञापन एक साथ जारी करने की मांग की। ज्ञापन आयोग के संयुक्त सचिव विपिन मिश्र को सौंपा। पांडेय बोले, अनसुनी पर आंदोलन होगा। यहां सोनू श्रीवास्तव, देवेंद्र, संतोष, आलोक, रविंद्र दूबे आदि मौजूद थे।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/2016/05/72825-todays-headlines_11.html
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook