Breaking Posts

Top Post Ad

BTC परीक्षा में केंद्रों पर बरती जाएगी सख्ती, शासन ने परीक्षा में गड़बड़ी रोकने के लिए भेजे निर्देश, अनियमितता मिलने पर होगी कार्रवाई

भोगांव: बीटीसी सेमेस्टर परीक्षा में प्रशिक्षुओं को इस बार केंद्रों पर सख्ती के बीच परीक्षा देनी होगी। शासन ने परीक्षा केंद्रों पर मानक के अनुरूप व्यवस्थाएं जुटाने की जारी की है। 1बीटीसी सत्र 2015 के पहले सेमेस्टर की परीक्षाएं 18 अप्रैल से शुरू होनी हैं।
इस बार परीक्षा के लिए प्रशिक्षुओं को निजी संस्थानों में बनाए केंद्रों पर दस्तक देनी होगी। जिले के 1500 से ज्यादा प्रशिक्षुओं को मंगलवार से परीक्षा में भारतीय कपिल मुनि महाविद्यालय करपिया बेवर, जीएसएम कॉलेज जीटी रोड बेवर व कायम सिंह महाविद्यालय औरंध में शामिल होना है।1 परीक्षा केंद्रों पर शासन स्तर से निर्धारित मानकों के अनुरूप व्यवस्थाएं जुटाने की डायट प्रशासन को जारी की है। केंद्र पर किसी प्रकार की अनियमितता या हेर-फेर की शिकायत मिलने पर केंद्र व्यवस्थापक को जिम्मेदार माना जाएगा। परीक्षा के दौरान कक्ष निरीक्षक के तौर पर तैनात शिक्षकों की छवि बेहतर होने पर ही उन्हें जिम्मा देने के निर्देश दिए हैं। केंद्रों पर इलेक्ट्रिॉनिक उपकरण परीक्षा अवधि के दौरान प्रतिबंधित रहेंगे। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय इलाहाबाद ने डायट प्रशासन को तीनों केंद्रों पर व्यवस्थाओं को जुटाने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। शासन के निर्देश पर डायट प्रशासन ने तीनों केंद्रों के व्यवस्थापकों को केंद्रों पर सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं। डायट प्राचार्य नरेंद्र पाल सिंह ने बताया कि परीक्षा के दौरान किसी प्रकार की अनियमितता मिलने पर केंद्र व्यवस्थापक को जिम्मेदार माना जाएगा। तीनों केंद्रों पर व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए डायट की टीम दस्तक देगी।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook