Breaking Posts

Top Post Ad

पीसीएस प्री-2018 के प्रवेश पत्र जारी : 831 पदों पर भर्ती के लिए 28 अक्तूबर को होगी परीक्षा , छह लाख 35 हजार 844 अभ्यर्थियों ने किए हैं आवेदन

इलाहाबाद। पीसीएस-2018 और एसीएफ/आरएफओ-2018 की प्रारंभिक परीक्षा के लिए उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। प्रवेश पत्र आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।
अभ्यर्थी इन्हें ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा के लिए छह लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं। परीक्षा 28 अक्तूबर को होगी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 9.30 से 11.30 बजे और दूसरी पाली की परीक्षा सुबह 2.30 से अपराह्न 4.30 बजे तक होगी।
इस बार पीसीएस में लोअर सबऑर्डिनेट के भी कई पद शामिल किए गए हैं, सो पदों की संख्या बढ़ गई है। कुल 831 पदों पर भर्ती होनी है। पदों की संख्या बढ़ने के कारण आवेदकों की संख्या भी बढ़ गई है और इसी वजह से आयोग को परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ानी पड़ी है। पहली बार पीसीएस परीक्षा के साथ सहायक वन संरक्षक (एसीएफ) और क्षेत्रीय वन अधिकारी (आरएफओ) सेवा प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन भी कराया जा रहा है। (एसीएफ) के 16 और क्षेत्रीय वन संरक्षक (आरएफओ) के 76 पदों पर भर्ती होनी है। पिछली बार पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा के लिए 21 जिलों में केंद्र बनाए गए थे लेकिन इस बार आवेदकों की संख्या बढ़ने के कारण कुल 29 जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।
अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र यूपीपीएससी की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं। अभ्यर्थी अपने रजिस्ट्रेशन नंबर एवं जन्म तिथि के आधार पर प्रवेश पत्र, अनुदेश डाउनलोड कर सकते हैं। जिन अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र में फोटो मुद्रित नहीं है, उन्हें परीक्षा केंद्र में अपनी दो फोटो एवं आईडी प्रूफ साथ ले जाना होगा। पीसीएस के तहत जिन पदों पर भर्ती होनी है, उनमें प्रमख रूप से एसडीएस के 119, डिप्टी एसपी के 94, आबकारी निरीक्षक के 146, प्रधानाचार्य जीआईसी के 62, जिला सूचना अधिकारी के 53, खाद्य सुरक्षा अधिकारी के 58 पद शामिल हैं।
00
इन जिलों में होंगे परीक्षा केंद्र
- इलाहाबाद, आगरा, आजमगढ़, बरेली, बाराबंकी, गोरखपुर, इटावा, फैजाबाद, गाजियाबाद, जौनपुर, झांसी, कानपुर नगर, लखनऊ, मेरठ, मुरादाबाद, रायबरेली, सीतापुर, शाहजहांपुर, वाराणसी, मथुरा, मैनपुरी, सहारनपुर, अलीगढ़, बस्ती, सुल्तानपुर, गाजीपुर, बुलंदशहर, मिर्जापुर, मुजफ्फरनगर।

No comments:

Post a Comment

Facebook