Breaking Posts

Top Post Ad

प्रदेश में 177 केन्द्रों पर आज टीजीटी परीक्षा - 11 मंडल मुख्यालयों में 177 केन्द्रों पर परीक्षा

इलाहाबाद (ब्यूरो)। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की ओर से रविवार को होने वाली टीजीटी परीक्षा प्रदेश के 11 मंडल मुख्यालयों में 177 केन्द्रों पर होगी। चयन बोर्ड की ओर से परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से पूरी कराने के लिए सभी केन्द्रों पर पर्यवेक्षक की तैनाती के साथ मजिस्ट्रेट को जिम्मेदारी दी गई है। 25 जनवरी को पहले चरण की दो पालियों में होने वाली परीक्षा में कुल एक लाख 86 हजार एक सौ आठ परीक्षार्थी शामिल होंगे।
चयन बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. परशुराम पाल ने बताया कि परीक्षा के लिए चयन बोर्ड के सदस्यों को मंडलवार केन्द्रों की जिम्मेदारी सौंपी गई है।
हर केन्द्र पर मजिस्ट्रेट की तैनाती होगी। पहली पाली में 10 बजे से हिन्दी, उर्दू, सिलाई एवं शारीरिक शिक्षा तथा दूसरी पाली में दो बजे से अंग्रेजी, गृह विज्ञान, संगीत गायन, कताई-बुनाई की परीक्षा होगी।
चयन बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि सबसे अधिक परीक्षार्थी 32528 इलाहाबाद मंडल में हैं। आगरा में 16217, बरेली में 9475, फैजाबाद में 13066, गोरखपुर में 14565, झांसी में 4795, कानपुर में 16916, लखनऊ 19113, मेरठ 23266, मुरादाबाद 10787, वाराणसी 25377 परीक्षार्थी शामिल होंगे।
डीआईओएस होंगे जिम्मेदार
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की ओर से रविवार को होने वाली टीजीटी परीक्षा में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी की जिम्मेदारी जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआईओएस) की होगी। परीक्षा में बाहरी लोगों की ड्यूटी पर पूरी तरह से रोक लगाने के बाद निगरानी के लिए पर्यवेक्षक और मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं।
शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए एक लाख 86 हजार परीक्षार्थी भाग्य आजमाएंगे
40 अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र जारी
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की टीजीटी परीक्षा में फार्म भरने का दावा करने वाले 40 अभ्यर्थियों को चयन बोर्ड ने हाईकोर्ट के निर्देश पर प्रोविजनल प्रवेश पत्र जारी कर दिया। चयन बोर्ड के सचिव जितेन्द्र कुमार ने बताया कि इन अभ्यर्थियों के दावे का सत्यापन परीक्षा के बाद डाक विभाग एवं बैंक से भुगतान का रिकार्ड मिलाने के बाद किया जाएगा। जिन अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र जारी किया गया उसमें एक को झांसी केन्द्र शेष को इलाहाबाद केन्द्र आवंटित किया गया है।
इलाहाबाद में 39 केन्द्रों पर होगी परीक्षा
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की टीजीटी परीक्षा इलाहाबाद जिले के 39 केन्द्रों पर होगी। इलाहाबाद में पहली और दूसरी पाली में मिलाकर कुल 32 हजार से अधिक परीक्षार्थी शामिल होंगे।
दूसरी पाली में कुल 21 केन्द्रों पर परीक्षा होगी।
पहले चरण में आज हिन्दी एवं अंग्रेजी जैसे विषयों की होगी परीक्षा

सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

No comments:

Post a Comment

Facebook