Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षकों ने प्रदेश सरकार को कोसा : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

शिक्षकों ने प्रदेश सरकार को कोसा
जासं, इलाहाबाद : बार-बार आश्वासन के बावजूद बोर्ड कापियों के मूल्यांकन का पैसा न मिलने पर शिक्षकों ने प्रदेश सरकार पर जमकर प्रहार किया। शिक्षकों को सरकार को शिक्षक विरोधी करार देते हुए चेतावनी दी कि अगर उनके हक से अनदेखी की गई तो उन्हें गंभीर परिणाम भुगतना पड़ेगा। सबने दोटूक शब्दों में कहा कि मूल्यांकन का बकाया पैसा इस मार्च माह के अंत तक नहीं मिला तो इस साल वह कापी नहीं जांचेंगे। इसकी पूरी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार व बोर्ड प्रशासन की होगी।
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ ठकुराई गुट के प्रदेशीय मंत्री मुहर्रम अली का कहना है यूपी बोर्ड 2015 की 23 मार्च तक चलने वाली परीक्षा में 64 लाख के लगभग परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। कापियों का मूल्यांकन प्रदेशभर में 232 केंद्र बनाए गए हैं। परंतु 2014 बोर्ड परीक्षा में मूल्यांकन करने वाले प्रदेश के 45301 के लगभग शिक्षकों को पैसा नहीं मिला। इलाहाबाद में 3212 शिक्षकों का पैसा बकाया है। सबको पैसा न मिलने तक हम मूल्यांकन नहीं करेंगे। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ शर्मा गुट के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अजय सिंह व डॉ. शैलेश कुमार पांडेय ने कहा कि माध्यमिक शिक्षा मंत्री महबूब अली ने बोर्ड परीक्षा से पहले सबको पैसा देने का वादा किया था। इसके बावजूद पैसा न मिलना हजारों शिक्षकों के साथ विश्वासघात है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। कहा कि मार्च माह के अंत तक पैसा न मिला तो शिक्षक मूल्यांकन का बहिष्कार करेंगे। राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के प्रदेश महामंत्री ऋषिदेव त्रिपाठी व उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ चेतनारायण गुट के मंडलीय मंत्री डॉ. नवीन पांडेय का कहना है सरकार शिक्षकों की सरलता का फायदा उठा रही है। अभी तक हम बच्चों के भविष्य को लेकर चुप थे, परंतु आगे शांत नहीं बैठेंगे।
--------
वर्जन --
मंत्री व अधिकारियों के आश्वासन के बावजूद शिक्षकों को मूल्यांकन का पैसा न मिलना उनकी वादाखिलाफी जाहिर करता है। शिक्षकों को उनका हक दिलाने के लिए हम पूरी मदद करने को तैयार हैं, उनके हर आंदोलन को हमारा समर्थन रहेगा।
-डॉ. ब्रजेश शर्मा, प्रदेश महामंत्री प्रधानाचार्य परिषद्।


More News you may Like :

सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook