Breaking Posts

Top Post Ad

नियुक्ति पत्र के इंतजार में टूट रहे रिश्ते : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

29334 जूनियर हाईस्कूल शिक्षकों की भर्ती का मामला
दो वर्ष से जोह रहे हैं तैनाती की बाट
राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : सूबे के जूनियर हाईस्कूलों में 29334 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया पूरी होने के बावजूद नियुक्ति पत्र नहीं मिलने की वजह से सैकड़ों चयनित अभ्यर्थियों के तय रिश्ते की डोर टूटने लगी है।
कोई अपनी बेटी की शादी चयनित लड़के से तय करने के बाद टकटकी लगाए है कि नियुक्ति पत्र मिल जाए तो हाथ पीली करें तो किसी ने लंबे इंतजार के बाद महज नियुक्ति पत्र नहीं मिलने की वजह से तय शादी तोड़ दी।
यही नहीं, कई लड़के वाले इस इंतजार में बेटे की शादी नहीं कर रहे हैं कि नियुक्ति पत्र मिलने के बाद बाजार भाव बढ़ जाएगा। दूसरी ओर हजारों चयनित अभ्यर्थियों की पीड़ा यह है कि उनका सभी शैक्षणिक प्रमाण पत्र बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) कार्यालय में जमा है।
ऐसे में वह दूसरी भर्ती प्रक्रिया में चयनित होने के बाद भी अपना शैक्षणिक प्रमाण पत्र प्रस्तुत नहीं करने की वजह से नियुक्ति पत्र हासिल करने से वंचित हो रहे हैं। महत्वपूर्ण यह है कि स्कूलों में शिक्षकों का टोटा होने की वजह से जूनियर हाई स्कूलों की शिक्षा व्यवस्था भी चौपट होने के कगार पर है।
गौरतलब है कि सरकार ने 2013 के अगस्त में जूनियर हाई स्कूलों में शिक्षकों की भारी कमी को देखते हुए नियुक्ति प्रक्रिया शुरू की थी लेकिन पिछले दो साल में सरकार इस अहम पहल को अमली जामा नहीं पहना पाई।
शासन की हीलाहवाली की वजह से हजारों चयनित अभ्यर्थी अवसाद और तनाव के शिकार हो रहे हैं। इस बीच चयनित अभ्यर्थी नियुक्ति दिए जाने की मांग को लेकर बेसिक शिक्षा सचिव और विभागीय मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक गुहार लगा चुके हैं लेकिन न्यायालय की आड़ में उनकी कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/

More News you may Like :


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook