Breaking Posts

Top Post Ad

बीटीसी की सीटें भरने को आज से कवायद : बीटीसी चयन प्रक्रिया Updates

बीटीसी की सीटें भरने को आज से कवायद
मैनपुरी (भोगांव) : निजी कॉलेजों में बीटीसी की खाली पड़ी सीटों को भरने के लिए बुधवार से जनपद में एक बार फिर कवायद शुरू होगी। दूसरे चरण की काउंसिलिंग में शामिल हो चुके आवेदकों को जनपद आवंटन के बाद निजी कॉलेजों में प्रवेश से पहले औपचारिकताओं को पूर्ण करने के लिए डायट पर आना होगा।
बुधवार को शुरू हो रही काउंसिलिंग प्रक्रिया को लेकर पूरे दिन डायट पर तैयारियों का दौर चलता रहा। दो दिन तक चलने वाली काउंसिलिंग के बाद आवेदकों को कॉलेज का आवंटन डायट प्रशासन द्वारा किया जाएगा।

बीटीसी चयन प्रक्रिया 2013 के तहत निजी कॉलेजों में खाली पड़ी सीटों को भरने के लिए शासन ने पिछले दिनों तेजी दिखाई है। शासन द्वारा खाली सीटों के लिए दावेदारी करने वाले आवेदकों की कट ऑफ मेरिट सूची जारी करने के बाद जनपद आवंटन कर दिया गया है। विभागीय वेबसाइट पर जनपद आवंटन कार्ड को डाउनलोड करने के लिए मंगलवार को पूरे दिन आवेदकों ने जोर आजमाइश की। शासन द्वारा जिन आवेदकों को मैनपुरी जनपद आवंटित किया गया है उन्हें बुधवार से काउंसिलिंग में भाग लेने के लिए जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान पर आना होगा। काउंसिलिंग की प्रक्रिया गुरुवार तक चलेगी। दो दिवसीय काउंसिलिंग में भाग लेने के बाद आवेदकों को डायट पर समिति द्वारा जिले के किसी एक कॉलेज में प्रवेश के लिए अधिकृत कर दिया जाएगा और उसके बाद अगले 3 दिनों में आवेदकों को संबंधित कॉलेज में जाकर प्रवेश की प्रक्रिया को पूर्ण करना होगा। बुधवार से शुरू हो रही काउंसिलिंग को लेकर डायट प्राचार्य आरएस बघेल, उपप्राचार्य गंगा सिंह राजपूत ने बताया कि इसमें आने वाले आवेदकों को नेट से डाउनलोड किया हुआ जनपद आवंटन कार्ड, समस्त अभिलेखों की छाया और मूल प्रति को फाइलों में लगाकर लाना होगा। शासन द्वारा जिले में रिक्त सीटों की संख्या के सापेक्ष ही आवेदकों को जनपद का आवंटन किया गया है। कॉलेज में प्रवेश के बाद शासन द्वारा संबंधित अभ्यर्थियों को 24 मार्च से बीटीसी का दो वर्षीय प्रशिक्षण शुरू करने का फरमान जारी किया गया है।

पहले से ही फुल है फ्री सीट का कोटा

जनपद के 10 निजी कॉलेजों ने फ्री सीट का कोटा पहले से ही फुल है। खाली पड़ी लगभग 120 सीटों में सभी पेड श्रेणी के अंतर्गत हैं और इसके लिए आवेदकों को प्रवेश से पहले 44 हजार रुपये का शुल्क अदा करना होगा। फ्री सीट पर इस धनराशि का आधा ही शुल्क के रूप में जमा करने का प्रावधान है। लेकिन पहले ही फ्री सीट के फुल होने से आवेदकों को पूरा शुल्क भरना होगा।

http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/



सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook