Breaking Posts

Top Post Ad

12 मई के बाद से अंतरजनपदीय तबादले के लिए ऑनलाइन आवेदन : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

इलाहाबाद। प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों के शिक्षक-शिक्षिकाओं और प्रधानाचायरे के लिए खुशखबरी है। शासन ने अंतर्जनपदीय तबादला नीति को मंजूरी दे दी है। इसके लिए अभ्यर्थी ऑन लाइन आवेदन 12 मई के बाद से सचिव बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा जारी वेबसाइट पर कर सकेंगे।
तबादले के दौरान पदोन्नति, रिटायरमेंट और जिलों के शिक्षकिशक्षिकाओं के समायोजन पर भी विशेष ध्यान दिया जायेगा। साथ ही विकलांग व अन्य परेशानी वाले अभ्यर्थियों पर विशेष ध्यान दिया जायेगा। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद इलाहाबाद के सूत्रों ने बताया कि तबादला नीति विस्तार से एक-दो दिन में जारी कर दी जायेगी। इसमें वेबसाइट सहित अन्य तबादले से संबंधित जानकारियां रहेंगी, जिसके आधार पर अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे। इस बार तबादला नीति का प्रारूप बदल गया है। इसमें तबादले का आवेदन करने वाले अभ्यर्थी को मांगी गयी सभी जानकारियां देनी होंगी। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद उसका सत्यापन संबंधित जिले के बीएसए या अन्य शिक्षाधिकारियों से करवायेंगे। अभ्यर्थी के आवेदन में गलत या भ्रामक जानकारी मिलने पर उसका आवेदन निरस्त कर दिया जायेगा। परिषदीय विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाओं और प्रधानाचायरे के अंतर्जनपदीय तबादले के लिए करीब एक लाख अभ्यर्थियों के आवेदन करने की संभावना है। वर्ष 2011 में 30 हजार और वर्ष 2012 में करीब 60 हजार शिक्षक-शिक्षिकाओं और प्रधानाचायरे ने तबादले के लिए आवेदन किया था।
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook