Breaking Posts

Top Post Ad

एलटी ग्रेड में फर्जी आवेदन वालों पर अब होगी कार्रवाई , 28 आवेदकों पर FIR दर्ज : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

MEERUT । एलटी ग्रेड की शिक्षक नियुक्तियों के लिए फर्जी आवेदन करने वालों पर एफआईआर दर्ज करने की शिक्षा विभाग ने तैयारी कर ली है। सत्यापन के दौरान संबंधित बोर्ड व यूनिवर्सिटी से डॉक्यूमेंट्स का मिलान करने के बाद ही आवेदनों के फर्जी होने का पता लगा है।
जिसके चलते अब जेडी कार्यालय से 28 फर्जी आवेदकों पर कार्रवाई करने की तैयारी की है।

आज हो जाएगी एफआईआर दर्ज

एलटी ग्रेड शिक्षकों की नियुक्ति में फर्जी आवेदन करने वाले 28 आवेदकों पर कार्रवाई करने के लिए विभाग ने फाइले तैयार कर ली है। इन पर विभाग की तरफ से एफआईआर दर्ज करने की तैयारियां पूरी हो चुकी है। आज विभाग इन फर्जी आवेदकों पर एफआईआर दर्ज करेगा। इन फर्जी आवेदनों में लखनऊ, बरेली, हिमाचल प्रदेश, पूर्वाचल, बुदेलखंड आदि जगह से ही फर्जी आवेदन शामिल हैं। फिलहाल अभी तक 28 ही फर्जी आवेदन हैं। लेकिन ऐसी संभावना जताई जा रही हैं कि अभी और भी फर्जी आवेदन हो सकते हैं। क्योंकि अभी सत्यापन का काम चल रहा है। सत्यापन होने के बाद ही यह पता लग पाएगा कि आखिर अभी और कितने और फर्जी आवेदन हैं।

अभी तक जो भी फर्जी आवेदन पकड़ में आए हैं उन पर एफआईआर दर्ज करने की तैयारी चल रही हैं। आज या कल में एफआईआर दर्ज हो जाएगी। इसके अलावा अभी और भी फर्जी आवेदन होने की संभावना है।

डॉ। महेंद्र देव, जेडी
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook