Breaking Posts

Top Post Ad

डिग्रीधारियों पर बरसी लाठी तो शिक्षा निदेशालय में पसरा सन्नाटा : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

इलाहाबाद. पिछले काफी समय से शिक्षा निदेशालय में धरना प्रदर्शन कर रहे बीएड व टीईटी डिग्रीधारी पर मंगलवार रात पुलिस का कहर टूट पडा हैं। इससे काफी महिला व पुरूष वर्ग के अभ्यर्थियों को काफी चोटें आई। पुलिस की मार के बाद बुधवार को अभ्यर्थी शिक्षा निदेशालय के बजाय हाईकोर्ट चैराहे पर धरना देते नजर आए।

TET candidate
दरअसल कक्षा पहली से 5वीं तक में बीएड वालों की नियुक्ति पर रोक लगी है। इस रोक के बावजूद शिक्षा निदेशालय में पिछले काफी समय से छात्र धरने पर बैठ नियुक्ति की मांग पर अडे हुए थे। धीरे-धीरे आंदोलनकारी अभ्यर्थियों की भीड बढती ही जाा रही थी। मंगलवार को पुलिस ने ऐसे अभ्यर्थियों को शिक्षा निदेशालय से बाहर करने का प्रयास किया तो अभ्यर्थियों ने बवाल कर दिया। छात्रों के उग्र रूप को देख पुलिस ने लाठियां बरसानी शुरू कर दी। चारो ओर पुलिस की लाठियां बरसते ही सैंकडों की संख्या में एकत्रित अभ्यथियों में अफरातफरी मच गई। इसके कारण काफी लोगों को गंभीर चोटें आईं। साथ ही पुलिस ने कई अभ्यर्थियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की। वहीं पुलिस की इस कार्रवाई के बाद अभ्यर्थियों ने धरने का स्थान बदलते हुए हाईकोर्ट चैराहे के पास आम्बेडकर मूर्ति के पास बुधवार को धरना दिया। इसके कारण शिक्षा निदेशालय में चारो ओर शांति रही।

मौत की फैलाई अफवाह

अभ्यर्थियों पर मंगलवार को पुलिस ने बुरी तरह पीटा था। इस पीटाई को लेकर अभ्यर्थियों में काफी आक्रोश था। इससे आक्रोशित छात्रों ने बुधवार दोपहर पुलिस की पीटाई से एक अभ्यर्थी की मौत व एक गंभीर होने की अफवाह फैला दी। इसके कारण मीडिया से लेकर पुलिस तक में कौतुहल का माहौल हो गया। वहीं शाम होते-होते अफवाह का सारा मामला सामने आया। अभ्यर्थियों की इस हरकत के लिए पुलिस कार्रवाई करने के मुड में नजर आ रही है।
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook