Breaking Posts

Top Post Ad

संविदा कर्मचारियों को 17 हजार रुपए मिलेगा वेतन

निज संवाददाता: नगरीय परिवहन सेवा में तैनात कर्मियों के लिए खुशखबरी है। परिवहन निगम की तर्ज पर सिटी ट्रांसपोर्ट के संविदा कर्मियों को फिक्स वेतन मिलेगा। यह वेतन 17000 रुपए हर महीने देने की तैयारी है। अभी तक इन कर्मियों को किलोमीटर आधारित वेतन मिल रहा है।
फिक्स वेतन के इस सिलसिले में सिटी ट्रांसपोर्ट के अफसरों ने कवायद शुरू कर दी है। इसी कवायद में दुबग्गा और गोमतीनगर सिटी बस डिपो में तैनात कर्मियों का ब्यौरा एकत्र किया जा रहा है। दुबग्गा और गोमतीनगर सिटी बस डिपो में तकरीबन 900 संविदा ड्राइवर कंडक्टर तैनात है। इन कर्मियों को हर महीने फिक्स वेतन मिलने की उम्मीद से खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। वजह साफ है इनमें सैकड़ों कर्मचारी ऐसे भी हैं जो वर्ष 2005 से नगरीय बस सेवा में तैनात हैं। ये
कर्मी संविदा कर्मचारी यूनियन के बैनर तले समान कार्य का समान वेतन की मांग करते आ रहे है। अब इनकी मांगों पर सिटी ट्रांसपोर्ट की ओर से फिक्स वेतन दिए जाने की तैयारी है। पांच साल पुरानी नौकरी पर मिलेगा फायदा: फिक्स वेतन का लाभ उन कर्मियों को दिए जाने की तैयारी है जो बीते पांच साल से नौकरी कर रहे हैं और उनकी हर महीने 26 दिन ड्यूटी हाजिरी रजिस्टर में दर्ज है। ऐसे कर्मियों को चिह्नित करते हुए सूची तैयार की जाएगी। परिवहन निगम की शर्त पर मिलेगा फिक्स वेतन: परिवहन निगम ने अपने संविदा ड्राइवर-कंडक्टरों को शर्तों के मुताबिक फिक्स वेतन दिए जाने की मंजूरी निदेशक मंडल से ली है। इन्हीं शर्तों पर ही सिटी ट्रांसपोर्ट के संविदा ड्राइवर-कंडक्टरों को भी फिक्स वेतन मिलेगा।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook