Breaking Posts

Top Post Ad

डेढ़ हजार शिक्षामित्रों के सवा करोड़ फंसे

मथुरा। जिले में 1561 शिक्षामित्र छह दिन के वेतन के लिए 10 माह से जूझ रहे हैं। शासनादेश और बीएसए के स्पष्ट आदेश के बावजूद सवा करोड़ का यह भुगतान वित्त एवं लेखाधिकारी कार्यालय बेसिक शिक्षा में अटका हुआ है।

प्रदेश सरकार की नीति के तहत जिले में 1561 शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापक के पद पर समायोजन का लाभ मिला था। समायोजन के उपरोक्त आदेश के तहत शिक्षामित्रों को 26 जुलाई 2017 से नया वेतनमान मिलना तय हुआ, लेकिन विभागीय व्यवस्था में इन शिक्षामित्रों को अगस्त से सहायक अध्यापक के पद का वेतन दिया गया।

छह दिन का वेतन करीब सवा करोड़ फंस गया। विभिन्न स्तर पर हुई मांग को देखते हुए शासन ने इन छह दिनों का वेतन जारी करने का आदेश जारी किया। इसके अनुरूप बीएसए ने स्थानीय स्तर पर वित्त एवं लेखाधिकारी को निर्देश दिए, लेकिन आदेश का पालन न होने के कारण भुगतान अब तक अटका हुआ है।


इस स्थिति में आदर्श समायोजित शिक्षक (शिक्षामित्र) वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने एक बार फिर बीएसए से मुलाकात कर छह दिन का वेतन और भुगतान न होने की जानकारी दी। जिलाध्यक्ष दुष्यंत सारस्वत, महामंत्री मुकेश उपाध्याय ने बताया कि सोमवार को प्रतिनिधिमंडल वित्त एवं लेखाधिकारी से मिलेगा। वेतन नहीं मिलता है तो आंदोलन किया जाएगा।
sponsored links:

No comments:

Post a Comment

Facebook