Breaking Posts

Top Post Ad

तबादले को शिक्षामित्र ने भरा आगरा का विद्यालय

 बदायूं : समायोजन निरस्त होने के बाद शिक्षामित्रों को राहत देने के लिए उनके स्थानांतरण की प्रक्रिया शुरु की गई है। जिले में तैनात शिक्षामित्रों ने से 1022 ने मूल विद्यालय जाने के लिए आवेदन किया है। जिसमें एक महिला शिक्षामित्र ने आवेदन में आगरा के विद्यालय का ऑप्शन दिया है।
साथ ही पति का मूल निवास भी लगाया। जो कर्मचारियों के लिए हंसी का पात्र बनी। जिससे दोबारा संशोधन मांगा जा सकता है। इसके अलावा 12 शिक्षामित्रों ने तैनाती व मूल विद्यालय को छोड़कर अन्य विद्यालय का ऑप्शन भरा है। नियमानुसार ऐसा नहीं हो सकता। जिसकी वजह से शिक्षामित्रों को फोन करके सूचना दी गई है। प्रक्रिया पूरी करने को रविवार को कर्मचारियों ने सुबह से लेकर शाम तक काम किया और कंप्यूटर पर डाटा फीड किया। मूल विद्यालय की सूची से आवेदन का मिलान किया गया। संबंधित पटल देख रहे लिपिक राकेश उपाध्याय ने बताया कि जल्द ही कार्य पूरा करके आगे की प्रक्रिया अपनाई जाएगी। पांच शिक्षामित्र चाह रहे एक विद्यालय


आवेदन में शिक्षामित्रों ने अनाप-शनाप विद्यालय भर दिए हैं। नियम को ताक पर रखकर कोई भी विद्यालय भरा गया। जबकि नियमानुसार शिक्षामित्र या तो तैनाती वाले विद्यालय में ही रह सकते हैं या फिर मूल विद्यालय जा सकते हैं। इसके बाद भी पांच शिक्षामित्रों ने परमानंदपुर के प्राथमिक विद्यालय में स्थानांतरण की मांग की है। मूल विद्यालय वाले को ही वह विद्यालय आवंटित होगा।

No comments:

Post a Comment

Facebook