Breaking Posts

Top Post Ad

सारनाथ डायट का गेट बंद कर धरने पर बैठ गए शिक्षक, किया समायोजन का विरोध

वाराणसी जिला शिक्षा और प्रशिक्षण संस्थान सारनाथ में काउंसिलिंग के लिए पहुंचे शिक्षकों ने बुधवार को हंगामा शुरू कर दिया। वे समायोजन के विरोध में उतर आए।
उन्होंने समायोजन प्रक्रिया में अनियमितता का आरोप लगाया। शिक्षक मुख्य गेट बंद कर धरने पर बैठ गए और समायोजन प्रक्रिया को निरस्त करने की मांग करने लगे। हालांकि बाद में अधिकारियों के आश्वासन के बाद शिक्षक माने और काउंसिलिंग की प्रक्रिया शुरू हुई। 
परिषदीय विद्यालयों में सरप्लस शिक्षकों के समायोजन के लिए बुधवार को प्राथमिक विद्यालयों के सरपप्लस 533 शिक्षकों को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया था। काउंसिलिंग शुरू होने से पहले ही उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह टीका के नेतृत्व में सारनाथ डायट पर पहुंचे शिक्षकों ने गेट बंद कर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।

शिक्षकों की मांग थी कि पहले उनकी पदोन्नति की जाए, उसके बाद समायोजन होगा। जिन 198 एससी शिक्षकों का डिमोशन कर उनका वेतन कम किया गया है, उन्हें जल्द बहाल किया जाए। यही नहीं दो महीने पहले हुए शिक्षकों के स्थानांतरण को निरस्त किया जाए।

शिक्षकों के विरोध की सूचना पर एडीएम सिटी वीरेंद्र पांडेय व एसीएम चतुर्थ नीता यादव समेत बीएसए जय सिंह पहुंचे। उन्होंने उनकी मांगों पर विचार करने का आश्वासन देकर काउंसिलिंग में शामिल होने की अपील की। अधिकारियों के आश्वासन पर काउंसिलिंग शुरू हुई।

No comments:

Post a Comment

Facebook