Breaking News

दूसरी कट ऑफ सूची जारी, आज से बंटेंगे नियुक्ति पत्र : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती updates

सुल्तानपुर : बहत्तर हजार आठ सौ पचीस बेसिक शिक्षकों की भर्ती के क्रम में सोमवार को महकमे ने द्वितीय चक्र में प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती के क्रम में कट ऑफ मेरिट सूची जारी कर दी है। मंगलवार से जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में तैनाती आदेश वितरित किया जाएगा।
Submit & verify Email for Latest 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती updates Subscribe 
प्रदेश के बेसिक विद्यालयों में बहत्तर आठ सौ पचीस शिक्षकों के भर्ती के क्रम में जिले में भी 1400 प्रशिक्षु शिक्षकों की नियुक्ति की जानी है। पहले चरण में जारी की गई कट ऑफ मैरिट सूची के मुताबिक 387 लोगों को नियुक्ति पत्र पहले ही जारी किए जा चुके हैं। दूसरे चक्र में सोमवार को चयनित अभ्यर्थियों की सूची के अनुसार कट ऑफ मेरिट विभाग ने जारी कर दी। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी रमेश यादव ने बताया कि तीन फरवरी को जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में पूर्वाह्न दस बजे से तैनाती एवं पदास्थापन आदेश वितरित किए जाएंगे।
वर्ग/श्रेणी कट ऑफ
महिला अनारक्षित कला 115
पुरुष अनारक्षित कला 123
महिला अजा.कला 97
पुरुष अजा.कला 98
महिला अजाज.कला 00
पुरुष अजाज.कला 98
महिला पिछड़ा वर्ग कला 109
पुरुष पिछड़ा वर्ग कला 121
महिला अनारक्षित विज्ञान 116
पुरुष अनारक्षित विज्ञान 121
महिला अजा विज्ञान 99
पुरुष अजा विज्ञान 103
महिला अजजा विज्ञान 00
पुरुष अजजा विज्ञान 00
महिला पिछड़ा वर्ग विज्ञान 108
पुरुष पिछड़ा वर्ग विज्ञान 118
महिला दृष्टिबाधित 97
पुरुष दृष्टिबाधित 108
महिला श्रवण बाधित 98
पुरुष श्रवण बाधित 107
महिला चलन बाधित 101
पुरुष चलन बाधित 117
महिला स्व.सेनानी आश्रित 00
पुरुष स्व.सेनानी आश्रित 97
महिला पूर्व सैनिक 00
पुरुष पूर्व सैनिक 98
महिला अनारक्षित शिक्षामित्र 00
पुरुष अनारक्षित शिक्षामित्र 106
शैक्षिक दस्तावेजों के साथ आएं अभ्यर्थी
मंगलवार को डायट में नियुक्ति पत्र हासिल करने के लिए आने वाले अभ्यर्थियों को शैक्षिक दस्तावेज साथ लाने होंगे। बीएसए रमेश यादव ने बताया कि पात्र अभ्यर्थी अपने आवेदन एवं काउंसिलिंग के समय प्रस्तुत किए गए प्रमाणपत्रों, शैक्षिक प्रशिक्षण संबंधी उपाधियों, अध्यापक पात्रता प्रमाणपत्र, निवास प्रमाणपत्र, जाति प्रमाणपत्र, विकलांग प्रमाणपत्र, पूर्व सैनिक, स्वतंत्रता सेनानी आश्रित संबंधी प्रमाणपत्रों, पहचान पत्र, नोटरी शपथ पत्र मूल रूप में व समस्त अभिलेखों की स्वप्रमाणित छायाप्रति के साथ निश्चित पटल पर उपस्थित हों।
पदोन्नति की काउंसिलिंग स्थगित
तैनाती आदेश वितरण को लेकर बेसिक शिक्षकों की पदोन्नति के लिए मंगलवार को काउंसिलिंग प्रस्तावित थी। बीएसए रमेश यादव ने बताया कि प्रशिक्षु शिक्षकों की नियुक्ति पत्र वितरण एवं रविदास जयंती के मद्देनजर काउंसिलिंग प्रक्रिया स्थगित कर दी गई है। अब बेसिक शिक्षकों की पदोन्नति के लिए काउंसिलिंग चार फरवरी को होगी।


ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - 03 Feb 2015

सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...