नियुक्ति के दस दिन बाद चार शिक्षकों की छुट्टी : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती updates

विभाग ने बताया कि गलती से जारी हो गया था नियुक्ति पत्र
इलाहाबाद। टीईटी पास करने और आवेदन के चार वर्ष तक नौकरी का इंतजार करने के बाद नियुक्ति पत्र पाने वाले चार शिक्षकों की नौकरी बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों की मनमानी की भेंट चढ़ गई। परिषद की ओर से 72825 शिक्षकों की भर्ती के क्रम में प्रतापगढ़ जिले में शिक्षक भर्ती के चयनितों को 19 जनवरी को नियुक्ति पत्र जारी किया गया।
Submit & verify Email for Latest 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती updates Subscribe  

10 दिन नौकरी करने के बाद चार शिक्षकों को बीएसए के यहां से पत्र भेजकर सूचना दी गई कि मेरिट तैयार करने में गड़बड़ी की वजह से उनको नियुक्ति पत्र जारी कर दिया गया था। अधिक मेरिट वाले अभ्यर्थी को उनका अभ्यर्थन निरस्त करके नियुक्ति पत्र जारी कर दिया गया है। बीएसए ने चार अभ्यर्थियों का अभ्यर्थन निरस्त करके नया नियुक्ति पत्र जारी किया है।
नौकरी से बाहर होने वाले राजेश कुमार मौर्य का कहना है कि मेरिट में आने के बाद बीएसए कार्यालय से नियुक्ति पत्र जारी किया गया। नियुक्ति पत्र पाने के बाद उसने 21 जनवरी को प्राथमिक विद्यालय तिउरान, गौरा प्रतापगढ़ में ज्वाइन कर लिया। पूरे 10 दिन नौकरी करने के बाद बीएसए कार्यालय से उनको 31 जनवरी को एक पत्र मिला, जिसमें कहा गया है कि उनकी मेरिट से अधिक वाला अभ्यर्थी आ गया है। मेरिट तैयार करने में गलती के कारण उन्हें नियुक्ति पत्र जारी कर दिया गया था। इस अभ्यर्थी का कहना है कि प्रतापगढ़ में नौकरी मिल जाने के कारण वह जौनपुर, भदोही, सुल्तानपुर जिले में अपना दावा नहीं कर सका। इस कारण से उसका नौकरी पाने का अवसर खत्म हो गया है। इस प्रकार से तीन अन्य अभ्यर्थियों की नौकरी बीएसए एवं डायट प्रतापगढ़ कार्यालय की गलती करने के कारण चली गई है।
अधिक मेरिट पाने वाले अभ्यर्थी को दी गई नौकरी
बीएसए एवं डायट प्राचार्य प्रतापगढ़ ने एक-दूसरे पर डाली जिम्मेदारी
डायट कार्यालय की गड़बड़ी के कारण इन चार अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी हो गया था। इन अभ्यर्थियों की ओर से अपनी मेरिट का दावा किए जाने के बाद जांच के बाद डायट प्राचार्य ने मेरिट में संशोधन करके नई सूची भेजी। इसके आधार पर संशोधित नियुक्ति पत्र भेजा गया है।
एसटी हुसैन, बीएसए प्रतापगढ़
कंप्यूटर में मेरिट तैयार करने के दौरान हुई गड़बड़ी से बीएसए कार्यालय को गलत सूची भेज दी गई थी। अभ्यर्थियों की आपत्ति के बाद नई सूची तैयार की गई तो गड़बड़ी पकड़ में आई। नई सूची के आधार पर नियुक्ति पत्र जारी किया गया है।
सुनील दत्त, डायट प्राचार्य, प्रतापगढ़


http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - 03 Feb 2015
सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week