Breaking Posts

Top Post Ad

776 शिक्षकों ने मुख्यमंत्री को प्रेषित ज्ञापन में स्थायीकरण की मांग : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

लखनऊ : समाज कल्याण विभाग की ओर से राजधानी समेत प्रदेश के जिलों में स्थापित राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालयों के संविदा कर्मियों ने विनियमितीकरण की मांग की है। एक दशक से अधिक समय से शिक्षण का कार्य कर रहे 776 शिक्षकों ने मुख्यमंत्री को प्रेषित ज्ञापन में स्थायीकरण की मांग की है।
आश्रम पद्धति शिक्षक कल्याण समिति के उपाध्यक्ष बृजेश पांडेय ने बताया कि शिक्षकों का दल मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास गया और उन्हें ज्ञापन देकर विनियमितीकरण की मांग की। प्रवक्ता विनय श्रीनिवास ने बताया कि प्रदेश में 76 विद्यालयों का संचालन किया जा रहा है। 
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/
समाज कल्याण विभाग के इन विद्यालयों की शिक्षण व्यवस्था में बदलाव कर सीबीएसई पैटर्न लागू कर दिया गया और प्राथमिक कक्षाओं को बंद करने का निर्णय लिया गया। इसके विपरीत शिक्षकों की ओर से सरकार का ध्यान नहीं जा रहा है। प्रदेश में 296 प्रवक्ता, 246 एलटी ग्रेड और 206 प्राइमरी कक्षाओं के शिक्षकों की तैनाती है। एक वर्ष से सरकार की ओर से आश्वासन मिल रहा है, लेकिन मामले का हल नहीं निकल रहा। प्रतिनिधि मंडल में प्रदेश अध्यक्ष मंजूलता सिंह के अलावा प्रशांत मिश्र, सत्येंद्र पांडेय व अभिषेक मिश्र समेत कई शिक्षक शामिल हुए।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook