Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षकों ने एमडीएम के बहिष्कार का किया एलान

 फैजाबाद: रविवार को प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक में ग्रीष्मावकाश के दौरान मध्याह्न भोजन योजना संबंधी सरकारी आदेश के बाहिष्कार का निर्णय लिया गया है। मारवाड़ी धर्मशाला में आयोजित बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष नीलमणि त्रिपाठी ने की।
इस दौरान जिलाध्यक्ष श्री त्रिपाठी ने कहा कि प्रांतीय नेतृत्व के निर्देश पर यह निर्णय लिया गया है। सरकार ने गर्मी की छुट्टियों में शिक्षकों को परेशान कर रखा है और मध्याह्न भोजन योजना की जिम्मेदारी डाली है। यह औचित्यहीन हैं। इसी वजह से इसके बहिष्कार का निर्णय लिया गया है।
जिला मंत्री अजीत ¨सह ने कहा कि आगामी 24 मई को सभी ब्लॉकों के शिक्षक बीएसए कार्यालय पर इकट्ठा होकर कलेक्ट्रेट तक जुलूस निकालकर बहिष्कार के बावत जिलाधिकारी को मांग पत्र देंगे।

जिला प्रवक्ता ओम प्रकाश यादव ने बताया कि जिला कार्यसमिति एवं ब्लॉक कमेटी के पदाधिकारियों की मौजूदगी में विभाग के भ्रष्टाचार पर चर्चा हुई। इसे दूर करने का संकल्प लिया गया। वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष अजय ¨सह एवं जिला संयुक्त मंत्री राजेश दुबे ने शिक्षकों से आह्वान किया कि वे 24 मई को होने वाले मार्च में शामिल हों। इसके अलावा सेवानिवृत्त शिक्षकों को अंतिम भुगतान किए जाने, निलंबित शिक्षकों की शीघ्र बहाली, अवशेष देयक के शीघ्र भुगतान, जूनियर हाईस्कूल के प्रधानाध्यापक पद पर पदोन्नति की मांग बीएसए से की गई। संरक्षक संजय उपाध्याय, वीरेन्द्र कुमार भारती, डीडी उपाध्याय, विजय यादव, शैलेन्द्र वर्मा, संजय आजाद, राम गोपाल यादव, अनिल ¨सह सत्येन्द्र गुप्ता, महेन्द्र यादव, मुकेश प्रताप ¨सह, योगेश्वर ¨सह, संतोष यादव, संजीत वर्मा, आशुतोष त्रिपाठी, डीएन ¨सह, भगौती गुप्ता, रवींद्र गौतम, भगौती यादव, अर¨वद पाठक, श्रीलाल राव, अलकेश रंजन वर्मा, धर्मेद्र पाण्डेय, अली मुर्तजा, कौशलेंद शर्मा, विनोद ¨सह, मनीष पांडेय, संदीप चौधरी, अर¨वद तिवारी, एहतेशाम खां ''सिब्बू'', लालजी जायसवाल आदि ने विचार व्यक्त किया। बैठक में है¨रग्टनगंज ब्लॉक के शिक्षक हरीओम जायसवाल की दुर्घटना में हुए असामायिक निधन पर शोक प्रस्ताव प्रस्तुत कर दो मिनट का मौन रखा गया।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook