Breaking Posts

Top Post Ad

ट्रांसफर में कई जनपदों ने नियम दरकिनार कर किया फेरबदल

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : गर्मी की छुट्टी में गुपचुप तरीके से परिषदीय शिक्षकों का जिले के अंदर तबादले का बड़े पैमाने पर खेल चला। जिले से लेकर बेसिक शिक्षा परिषद मुख्यालय तक एक ‘तंत्र’ बन गया था, जिसने तबादलों को अंजाम दिया।
  1. खुशखबरी : खत्म हुआ इंतजार, नए वेतन आयोग के हिसाब से अगस्त में मिलेगी सैलरी! नोटिफिकेशन इसी हफ्ते या अगले हफ्ते होगा जारी!
  2. बेसिक विद्यालय प्रात: आठ बजे की बाजाय सात से 12 बजे तक खोले जाने के निर्देश
  3. जिलों में अटकी 72825 भर्ती की स्टेटस रिपोर्ट , अब तक केवल 22 जिलों से रिपेार्ट
  4. Photo graph : 27 जुलाई 2016 को होने वाली सुनवाई के लिए केस के लिए विस्तृत चर्चा : Himanshu Rana
संभल के बीएसए ने बिना अनुमोदन लिए 200 से अधिक तबादले कर दिए, सो वह निलंबित हो गए हैं, लेकिन प्रदेश में ऐसे कई बेसिक शिक्षा अधिकारी हैं, जिन्होंने मनमाने तरीके से फेरबदल किया है।

उनकी जांच तक नहीं हुई है। हालांकि अब शासन ने सभी बीएसए से जिले के अंदर हुए तबादलों की नए सिरे से रिपोर्ट मांगी है। बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों का तबादला एवं समायोजन हर साल होता है।
हर बार के नियम भी बदलते रहते हैं। इस बार सभी का जोर अंतर जिला तबादलों पर रहा है, आम शिक्षक एवं शिक्षक संगठन यही रट लगाए थे। ऐसे में काफी देर से ही सही अंतर जिला तबादले का आदेश जारी हुआ।
इसके पहले प्रदेश के सभी जिलों में जिले के अंदर तबादले की प्रक्रिया बिना किसी औपचारिक निर्देश के शुरू हो गई। एक महीने में हजारों की तादाद में तबादले कर दिए गए।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook