Breaking Posts

Top Post Ad

Phone is important then JOB : सपा जिताओ, फोन पाओ, कैबिनेट के फैसले

SAPA will give phone , but what about SIM & Internet connection
राज्य ब्यूरो, लखनऊ : प्रदेश सरकार छह लाख रुपये सालाना तक कमाने वालों को मुफ्त मोबाइल फोन मुहैया कराएगी। कैबिनेट ने गुरुवार को स्मार्ट फोन वितरण योजना को मंजूरी दे दी।
इसका लाभ प्रदेश के उन नागरिकों को मिलेगा, जो एक जनवरी 2017 को 18 वर्ष के हो चुके होंगे लेकिन, यह फोन मिलेगा तब जब समाजवादी पार्टी दोबारा सत्ता में लौटेगी। 1
कैबिनेट द्वारा मंजूर योजना के अनुसार मुफ्त स्मार्ट फोन पाने के लिए आवेदन मांगे जाएंगे। आवेदक के हाईस्कूल अथवा समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होने की शर्त भी रखी गयी है। इसके साथ ही, आवेदक अथवा उसके अभिभावक श्रेणी-1 अथवा श्रेणी-2 के शासकीय अधिकारी नहीं होने चाहिए। इस योजना का लाभ उन्हीं आवेदकों को मिलेगा, जिनकी पारिवारिक वार्षिक आय छह लाख रुपए से कम होगी। स्मार्ट फोन में सभी विभागों की शासकीय योजनाओं से संबंधित सूचनाएं, ऑडियो-वीडियो व पाठ्य रूप में देने के लिए समग्र मोबाइल एप भी होगा। इस बाबत कैबिनेट में रखे गए प्रस्ताव में कहा गया कि समाज के विभिन्न स्तरों व विभिन्न स्थानों पर सूचना प्रौद्योगिकी विकास का स्तर अलग-अलग है, इस अंतर को खत्म करने में योजना लाभप्रद साबित होगी। इससे सरकार को सीधे जनता से फीडबैक प्राप्त हो सकेगा।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook