Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षक बनने को 11 ने लगाए फर्जी प्रमाणपत्र

फर्जी मार्क्सशीट लगाकर 11 लोग परिषदीय विद्यालयों की शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में शामिल हो गए। जालसाजों ने काउंसलिंग भी करा ली। अंतिम चयन सूची में नाम आने से पहले ही प्रमाणपत्रों के सत्यापन में मामला खुल गया। जिस पर इनके आवेदन निरस्त कर दिए गए।
विभाग अब इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएगा। 

परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में 16448 शिक्षक की भर्ती होनी है। इसके लिए 16 जून को विज्ञापन प्रकाशित हुआ था। जिसमें जिले में 564 पद भरे जाने हैं। 1117 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किया। डायट पर इन आवेदकों की 16, 17 व 24 अगस्त को काउंसलिंग कराई गई।

काउंसलिंग के बाद प्रमाणपत्रों की जांच प्रक्रिया शुरू हुई। जांच में ऑनलाइन आवेदन में भरी गई जानकारी व मूल प्रमाणपत्रों से मिलान किया गया। हाईस्कूल, इंटर व टीईटी के अंकपत्रों की ऑनलाइन जांच हुई, जिसमें 11 आवेदकों के प्रमाणपत्र फर्जी पाए गए।

9 अभ्यर्थियों के टीईटी अंकपत्र फर्जी मिले। जबकि एक के हाईस्कूल व इंटर का अंकपत्र फर्जी है। वहीं दूसरा इंटर में फेल हुआ। अंतिम चयन सूची जारी होने के ऐन वक्त पर मामला पकड़ में आने के बाद अधिकारियों के होश उड़ गए। अब चयन सूची से इनके आवेदन निरस्त कर दिए गए हैं। बेसिक विभाग इन जालसाजों के खिलाफ एफआईआर लिखवाने की तैयारी कर रहा है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook