Breaking Posts

Top Post Ad

बेसिक शिक्षा सचिव का आदेश ताख पर

जासं, इलाहाबाद : परिषदीय स्कूलों में शिक्षक पर्याप्त नहीं हैं। और कई स्कूलों में तो शिक्षकों को उनकी मूल तैनाती वाले स्कूलों से आसपास के स्कूलों में संबद्धीकरण किया गया है।
इससे एक तरफ बच्चों की पढ़ाई बाधित हो रही है और दूसरी ओर बेसिक शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियोंके आदेश की अवहेलना हो रही है। शिक्षा विभाग के अफसर इस बात को मान रहे हैं लेकिन संबद्धीकरण के पीछे अपनी विवशता भी बता रहे हैं।
बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव का आदेश है कि नगर क्षेत्र के शिक्षकों को उनकी मूल तैनाती वाले स्कूल से कहीं और शिफ्ट न किया जाए। इस आदेश के विपरीत शिक्षा विभाग के अफसरों ने नगर क्षेत्र में ही शिक्षकों का अगल-बगल के स्कूलों में संबद्धीकरण कर दिया है। उनसे शिक्षण कार्य कराया जा रहा है। नगर क्षेत्र स्थित प्राथमिक विद्यालय सादियाबाद, प्राथमिक विद्यालय दारागंज कन्या, प्राथमिक स्कूल चकनिरातुल बालक व प्राथमिक विद्यालय बेगमसरांय कन्या के शिक्षक सेवानिवृत्त हो चुके हैं। इन स्कूलों में अगल-बगल के स्कूलों के अध्यापकों की तैनाती की गई है। इधर, बेसिक शिक्षा अधिकारी हरिकेश यादव ने बताया कि शिक्षकों के अभाव में स्कूल बंद होने की स्थिति पैदा हो गई थी। इस वजह से अगल बगल के स्कूलों के शिक्षकों को संबद्धीकरण कर दिया गया था, लेकिन अंतर जनपदीय स्थानांतरण से आए शिक्षकों को उक्त स्कूल स्कूलों में तैनात करने की कार्यवाही शुरू हो गई है। एक दो दिन के अंदर शिक्षक ज्वाइन कर लेंगे।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook